गणेशपुर के युवाओं ने फूंका विधायक प्रदीप बत्रा का पुतला-की नारेबाजी……

131
views

दैनिक रुड़की (दीपक/राहुल)::

रुड़की। नगर भाजपा विधायक प्रदीप बत्रा द्वारा मालवीय चौक के समीप बनवाये गए श्री गणेश द्वार का नाम श्री गणेश द्वार गणेशपुर गुर्जर न किये जाने एवं 8 वर्ष से बदहाली का शिकार हो गड्ढों में तब्दील हो चुके मालवीय चौक से रेलवे स्टेशन जाने वाले मार्ग का निर्माण न कराए जाने को लेकर नाराज गणेशपुर क्षेत्र के लोगों ने आज युवा समिति गणेशपुर गुर्जर के बैनर तले श्री गणेश द्वार पर भाजपा विधायक प्रदीप बत्रा के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए उनका पुतला जलाकर अपना आक्रोश जाहिर किया। क्षेत्र के लोगों ने विधायक के खिलाफ कुछ देर धरना भी दिया।

इस अवसर पर बोलते हुए युवा समिति गणेशपुर गुर्जर के संयोजक एवं पूर्व पार्षद श्रीमती बबली चौधरी के पति संजय तोमर गुड्डू ने कहा कि क्षेत्र के दोनों भाजपाई गुर्जर पार्षदपतियों संजीव तोमर एवं कुलदीप तोमर,जो कि भाजपा संगठन से भी जुड़े हैं ने इस द्वार के उद्घाटन से पूर्व इस द्वार का नाम क्षेत्र के लोगों की भावना अनुरूप श्री गणेश द्वार गणेशपुर गुर्जर करने की मांग विधायक को ज्ञापन देकर की थी। किन्तु उद्घटान के समय से अब तक विधायक इस मामले पर चुप हैं। संजय ने कहा कि यही नही विधायक इस बात का भी जवाब नही दे रहे हैं कि 2012 में विधायक बनने और फिर 2017 में विधायक बनने से आज तक के 8 वर्ष के कार्यकाल में उन्होंने गड्ढो में तब्दील हो चुके इस मार्ग का निर्माण क्यों नही कराया। जबकि तांशीपुर के वरिष्ठ अधिवक्ता अमरेश त्यागी,नरेश की पुत्री समेत पांच लोगों की मौत इस गणेश द्वार से स्टेशन मार्ग पर बने गड्ढो के कारण हुई दुर्घटनाओं में जा चुकी है। जबकि अनेक लोग इन गड्ढो के कारण दुर्घटनाओं में घायल हो चुके हैं। बरसात में इस मार्ग के लोग जलभराव के कारण कितनी परेशानी उठाते हैं,यह उन्हें ही पता है।

सह संयोजक सुमित तोमर ने कहा कि अपनी ही पार्टी के लोगों की जनभावनाओं से जुड़ी बात विधायक जी नही सुन रहे हैं। अव्वल तो क्षेत्र के किसी व्यक्ति ने उन्हें यह द्वार बनवाने को नही कहा था,लेकिन उन्होंने जबरन यह द्वार बनवाकर मालवीय चौक का महत्व खत्म कर दिया है। विधायक को यह भी बताना चाहिए कि सड़क जरूरी है या द्वार। फिर द्वार बनवा ही दिया है तो इसका नाम क्षेत्र के लोगों की भावना अनुरूप गणेशपुर गुर्जर करने में दिक्कत क्या है?जब रामनगर में क्षेत्र के नाम पर राम द्वार हो सकता है तो यहां के मूल लोगों की भावना का सम्मान विधायक क्यों नही कर रहे। विकास चौधरी ने कहा कि अब क्षेत्र के लोगों के सामने एक दिक्कत यह भी आएगी कि बाहर से आने वाले मेहमान गणेश मूर्ति पर खड़े होकर कहेंगे,कि मैं गणेश मूर्ति पर खड़ा हूं तो यह पता करना पड़ा करेगा कि कौन सी मूर्ति पर,क्योंकि पहले से यहां गणेश चौक मौजूद है। समिति से जुड़े लोगों ने विधायक के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर उनका पुतला जलाया और नामकरण व सड़क निर्माण की मांग पूरी न होने पर विधायक के खिलाफ आगे भी आंदोलन करने की चेतावनी दी। इस दौरान रवि तोमर,अर्जुन सिंह मुखिया,सतेंद्र चौधरी, रवि चौधरी,सुधीर चौधरी,विपिन कुमार,रविन्द्र तोमर,अरुण तोमर,अजय तोमर,देवेंद्र तोमर,अर्जुन तोमर,मोंटी गुर्जर,नीतीश तोमर,पुनीत तोमर व सुरेंद्र गुर्जर आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here