विधायकों से मिले जरनल ओबीसी कर्मचारी-15 मार्च को निकालेंगे बाईक रैली……

72
views

दैनिक रुड़की (इकराम अली)::

पिरान कलियर।पदोन्नति में आरक्षण समाप्त करने और पदोन्नति पर लगी रोक को हटाने की मांग को लेकर जरनल ओबीसी इम्लाईज एसोसिएशन के सदस्य विधायकों से मिले। विधायकों की ओर से सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को एक पत्र भी भेजे गए। जिसमे कहा गया है कि पदोन्नति में आरक्षण समाप्त करने और पदोन्नति पर लगी रोक को हटाने के साथ प्रदेशभर में आंदोलनरत जनरल-ओबीसी वर्ग के कार्मिकों की हड़ताल जारी है। जिससे से प्रदेश में होने वाले विकास कार्यो में देरी हो रही है।

रुड़की विधायकों से मिले कर्मचारियों ने मांग की कि
पदोन्नति में आरक्षण को खत्म किया जाना चाहिये। पदोन्नति में आरक्षण से अधिकारों का हनन होता है। सुप्रीम कोर्ट ने भी पदोन्नति में आरक्षण को असंवैधानिक बताया है। उन्होंने सूबे की सरकार से मांग की है कि जल्द ही इस समस्या का समाधान करे और प्रदेश में बाधित हुए विकास कार्यो को सुचारू करे।
जानकारी के अनुसार जनरल और ओबीसी कर्मचारियों ने सरकार के ख़िलाफ़ मोर्चा खोला हुआ है। हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों का कहना है पदोन्नति में आरक्षण को खत्म किया जाना चाहिये। कर्मचारियों ने सरकार पर मनमानी का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा सरकार के इस रवैये से कर्मचारियों में भारी रोष है इसलिए मजबूर हड़ताल पर जाना पड़ा है। कर्मचारियों की इस हड़ताल के कारण साथ कार्यालयों में पहुँचे फरियादियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी के मद्देनजर कलियर विधायक हाजी फुरकान अहमद, रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा, खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह और पूर्व विधायक सुरेश चन्द जैन से मिले। विधायकों ने उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र रावत को एक पत्र भेजकर समस्या के निदान की बात कही है। वहीं एसोसिएशन के जिला संयोजक राजेश श्रीवास्तव ने बताया रविवार 15 मार्च को रुड़की में बाईक रैली निकाली जाएगी जो कि सिंचाई विभाग नलकूप खण्ड से शुरू होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here