रुड़की रेलवे स्टेशन पर तीन लोगों के कोरोना संक्रमित होने की खबर कोरी अफवाह-इस प्रकार की अफवाह फैलाने वालों की तलाश में जुटी पुलिस-जानिए क्या है वायरल वीडियो की सच्चाई…..

252
views

दैनिक रुड़की (दीपक अरोड़ा)::

रुड़की। कोरोना संक्रमण को लेकर अफवाह फैलाने वालों को पुलिस चिन्हित करके कार्रवाई करने की तैयारी में जुट गई है। साथ ही लोगों से अपील भी की है कि किसी भी प्रकार की अफवाह फैलाने वाले की जानकारी पुलिस को दें और अफवाहों पर विश्वास करके परेशान न हों।

कोरोना को लेकर जहां एक ओर पुलिस प्रसाशन पूरी तरह सतर्क है। और लोगों को जागरूक करने के साथ इस आपदा से बचाये रखने के लिए प्रयासरत है वहीं दूसरी ओर कुछ असामाजिक तत्व और सोशल मीडिया पर कॉपी फॉरवर्ड के शौकीन लोग इस प्रकार की अफवाहें फैला देते हैं जिससे समाज का माहौल तो खराब होता ही है वहीं इस प्रकार की भ्रांतियां लोगों में भय पैदा कर देती हैं। ऐसी ही एक अफवाह रुड़की में शोशल मीडिया के कई प्लेटफार्म जैसे फेसबुक और व्हाट्सएप पर तेजी से दौड़ रही है जिसमें बताया गया है कि रुड़की रेलवे स्टेशन पर तीन लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं और उसके साथ एक वीडियो भी डाली गई है। आपको बता दें कि वीडियो में दिखाया जा रहा शख्स मैक्सिको का नागरिक है। वह पूरी तरह से स्वस्थ भी है। लेकिन वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन एवं केंद्र सरकार के निर्देशानुसार विदेश से आये किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य की पूरी जांच की जाए। इसी कड़ी में जांच के लिए उसे सिविल अस्पताल ले जाया गया। जांच में वह पूरी तरह फिट पाया गया। लेकिन कुछ लोगों ने एम्बुलेंस में बिठाते समय उसकी वीडियो बना ली और अफवाह फैला दी कि रेलवे स्टेशन पर तीन लोग कोरोना से संक्रमित मिले। अब पुलिस इस प्रकार की अफवाह फैलाने वालों की तलाश में जुटी है।कोतवाली प्रभारी गंगनहर राजेश साह ने बताया कि इस प्रकार के लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि एसएसपी हरिद्वार के स्प्ष्ट आदेश मिले हैं कि इस प्रकार की अफवाह फैलाने वालों पर तुरन्त कार्रवाई की जाए। आपको बता दें कि हरिद्वार में इस प्रकार की अफवाह फैलाने पर एक पोर्टल संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा चुका है। दैनिक रुड़की अभी आपसे अपील करता है कि इस प्रकार की अफवाहों पर ध्यान न दें। और स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों का पालन करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here