रातभर घनघनाते रहे लोगों के फोन-उड़ती रहीं अफवाहें-एसएसपी ने की लोगों से अपील शांति बनाएं रखें ऑल इज वैल……

236
views

दैनिक रुड़की (दीपक/राहुल)::

रुड़की। जनता कर्फ़्यू के बाद रविवार की रात भी लोगों के लिए दहशत का रूप लेकर आई। पूरी रात लोगों के फोन घनघनाते रहे और तरह तरह की अफवाहें फैलती रही। आमजन से लेकर अधिकारी तक पूरी रात इन अफवाहों की पुष्टि करते नजर आए। लेकिन अफवाह तो अफवाह है इसकी पुष्टि कहाँ से होगी। अब एसएसपी हरिद्वार ने एक ऑडियो मैसेज जारी कर लोगों से इस प्रकार की अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है।

कोरोना का डर पहले ही लोगों के दिल मे दहशत बनाये हुए है। प्रधामंत्री के आह्वान पर 22 मार्च को जनता कर्फ़्यू में भी प्रत्येक नागरिक ने पूरा योगदान दिया। उसके बाद सरकार ने 31 मार्च तक के लॉक डाउन का एलान किया है। लोग अपने घरों में हैं और इस कोरोना के कहर से निपटने के लिए ईश्वर से दुआएं कर रहे हैं लेकिन वहीं कुछ असामाजिक तत्व इस नाजुक घड़ी में भी अपनी हरकतों से बाज आने को तैयार नही है। उल्टी सीधी अफवाहें फैलाकर लोगों में दहशत का महौल पैदा कर रहे हैं। ऐसी ही एक अफवाह रविवार रात फैलती नजर आई। पूरी रात लोगों के फोन बजते रहे। सामने से फोन करने वाला अपना ही करीबी होता था। जिसमें कभी किसी गांव में कई परिवार उजड़ने की बात होती और कभी पूरा गांव उजड़ने। कोई कहता कि आसमान से आफत बरस रही है तो कोई कहता कि जहरीली बारिश। जब फोन करने वाले से पूछो की उसे कहाँ से जानकारी मिली तो वह किसी और रिश्तेदार का नाम बता देता। जानकारी तो यहां त मिली है कि कुछ गांवों में माईक से एलान तक किये गए कि लोग जागते रहें। और बहुत से ग्रामीणों से लेकर शहरवासियों की रात दहशत के साये में कट गई। लोगों ने पुष्टि करने के लिये अधोकारियों को भी फोन घुमाएं। वहीँ अफवाह के सम्बंध में सुबह एसएसपी हरिद्वार डी सेंथिल अबुदई कृष्णा राज एस ने एक ऑडियो क्लिप के माध्यम से लोगों से अपील की कि लोग अफवाहों पर ध्यान ने दें जिले में शांति है किसी प्रकार से चिंता की कोई बात नही हैं। वहीं एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने बताया कि पूरी रात अफवाहें फैली हैं इसकी उन्हें भी जानकारी है और पुलिस लोगों से अपील करती है कि शांति बनाएं रखें अफवाहों पर ध्यान न दें। उन्होंने कहा कि पुलिस इस प्रकार से अफवाह फैलाने वाले लोगों पर भी करवाई करेगी।

दैनिक रुड़की की अपील संयम बनाएं रखें…

दैनिक रूड़की भी आपसे अपील करता है कि इस मुश्किल घड़ी से निपटने का सबसे बड़ा हथियार संयम है और सभी संयम बनाएं रखें। किसी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न दें। अपने घरों में रहें और सरकार के निर्देशों का पालन कर इस कोरोना की जंग को जीतने में उनके हाथ मजबूत करें। बहुत ज्यादा ही जरूरत होने पर घरों से बाहर निकलें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here