कोरोना संक्रमण::नही सुधर रहे शिक्षा नगरी के लोग-सोशल डिस्टेंस के लिए बनाए गोलों को किया दरकिनार-भीड़ लगाकर कर रहे शॉपिंग……

148
views

दैनिक रुड़की (दीपक अरोड़ा)::

रुड़की। प्रशासन की लाख कोशिशों के बावजूद भी रुड़की में लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते नजर नहीं आ रहे हैं आज भी कल की तरह दुकानों पर लोगों की भारी भीड़ जमा है और एक दूसरे के साथ सटे हुए खड़े दिखाई दे रहे हैं वही प्रशासन के अधिकारी व्यापारियों के साथ बैठकें कर नियमों का पालन करने की बात समझा रहे हैं।

लॉक डाउन के दौरान बाजार खुलने का समय सुबह 7:00 से 10:00 है और इस दौरान लोगों की भारी भीड़ बाजारों में उमड़ रही है बुधवार सुबह उमड़ी भीड़ ने यह दिखा दिया था कि जिस प्रकार वह एक दूसरे से बिल्कुल सटकर दुकानों पर खड़े थे उससे कोरोना जैसे संक्रमण को फैलने से कोई नही रोक सकता। वही प्रशासन ने भी इस मामले को गंभीरता के साथ ले आना और दुकानों के बाहर एक 1 मीटर दूरी पर गोले बनाए थे ताकि लोग एक दूसरे से दूरी बना कर खड़े हो लेकिन आज सुबह जब फिर से दैनिक उनकी की टीम हालात का जायजा लेने निकले तो हालात कल की तरह जस के तस दिखाई दिए हालांकि कुछ दुकानों पर लोग सोशल डिस्टेंस बनाए दिखाई दिए लेकिन कई दुकानों पर लोग एक दूसरे के साथ सटे हुए खड़े नजर आए। शिक्षा नगरी के वासियों का यह तरीका भविष्य के लिए कतई अच्छा नहीं है। वहीं इस सम्बंध में जब इस बारे में रुड़की की ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नमामि बंसल ने बताया कि जिन दुकानों पर इस तरह का नियम का पालन नहीं किया जा रहा है उन दुकानों पर भी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी और इन दुकानदारों से बैठककर वार्तालाप भी की जा रही है। उन्होंने बताया कि वे व्यापारियों के साथ बैठक कर रही है उन्होंने बताया कि कई व्यापारियों ने अपने वाहनों को उसी डिस्टेंस गोल घेरे में खड़ा कर दिया है जहां पर कल प्रशासन द्वारा सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए गोलें बनाए गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here