News

मंगलौर उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने रुड़की में बनाया हैडक्वार्टर-कई सांसद और विधायक पल पल की घटना पर रखेंगे नजर.....


दैनिक रुड़की (योगराज पाल):::

रुड़की। कांग्रेस नेताओं ने चुनाव में धांधली की आशंका जताई है। मंगलौर उप चुनाव के लिए रुड़की में कांग्रेस ने हैड क्वार्टर बनाया है जहां से पूरे चुनाव की मॉनिटरिंग प्रदेश के नेता और सांसद एवं अन्य पदाधिकारी करेंगे। 


रुड़की के रामनगर चौक स्थित एक होटल में पत्रकारों से वार्ता करते हुए प्रदेश अध्यक्ष करन महारा ने कहा कि कश्मीर में आतंकियों ने हमला किया जिसमें चार जवान शहीद हुए लेकिन छप्पन इंच का सीना वाले आज मौन है। वहीं मंगलौर और बद्रीनाथ चुनाव के संबंध में वार्ता करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि सत्ता के दबाव में प्रशासन काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा अगर कोई गड़बड़ी करती या करवाती है तो कांग्रेस उसका जबाब देने के लिए पूरी तरह तैयार है। राज्यसभा सांसद नीरज डांगी कांग्रेस दोनों ही सीटों पर विजय प्राप्त करेगी।

भाजपा के दोनों ही उम्मीदवार बाहरी है जिसमें एक हरियाणा से लाए गए और दूसरे कांग्रेस से निष्कासित हैं। कहा कि हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव के परिणामों से भाजपा बौखलाई हुई है और किसी भी चुनाव को जीतने के लिए हर प्रकार के गलत तरीके अपनाने को तैयार है। कहा कि पूरी आशंका है कि चुनाव में भाजपा सत्ता बल का प्रयोग करेगी क्योंकि भाजपा की चुनावी सभाओं ने भी वक्ताओं ने अपने भाषणों में इसका इशारा दिया है। कहा कि बूथ कैप्चरिंग भी की जा सकती है, विधानसभा क्षेत्र में आने वाली फैक्ट्री के मालिको को दबाव डाला गया है कि वह क्षेत्र के वर्कर्स को छुट्टी न दे और उन्हे फैक्ट्री में ही रोका जाए ताकि वह वोट न डाल पाएं। आरोप लगाया कि भाजपा प्रशासनिक सिस्टम का दुरुपयोग करेगी और मतदान की गति को धीमा कर सकती है तो वोट प्रतिशत भी घटवा सकती है झगड़े आदि की भी रणनीति वह बना सकते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इसके लिए तैयार है और चुनाव की हर घटना पर नजर रखने के लिए रुड़की में हैड क्वार्टर बनाया गया है जिसमें कई सांसद और प्रदेश के नेता इस हैड क्वार्टर में रहेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हर प्रकार की स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। सांसद इमरान मसूद ने कहा कि भाजपा लोकतंत्र को बचाने के लिए कार्य करे कोई ऐसा कार्य न करे जो कल परेशानी का सबब बन जाए। कहा कि कांग्रेस चुनाव जीत रही है लेकिन भाजपा इन सीटों पर जीत के लिए ऐसा कोई कार्य न करे जो कल दिक्कत हो। उन्होंने कहा कि हर घटनाक्रम की वीडियो बनाई जाएगी और मुद्दे को राज्यसभा और लोकसभा में उठाया जाएगा। पूर्व विधायक रणजीत रावत ने कहा कि मंगलौर में वर्षों पुराने मुकदमों में लोगों को हिरासत में लेकर दबाव बनाया जा रहा है। लेकिन भाजपा इस गलतफहमी में न रहे कि वह सत्ता का दुरुपयोग कर लेगी और कांग्रेस शांत रहेगी। पत्रकार वार्ता में जितेंद्र पंवार, प्रणय प्रताप, सुभाष चौधरी आदि मौजूद रहे।

Dainik Roorkee
Get In Touch

Roorkee

+91-9917800802 | 9837404445 | 9897757557

dainikroorkeenews@gmail.com

Follow Us

© Dainik Roorkee. All Rights Reserved. Design by Xcoders Technologies