'ट्रैक्टरों पर सवार होकर दिल्ली जा रहे किसानों को नारसन बॉर्डर पर पुलिस ने रोका-जमकर हुई नोकझोंक और धक्का मुक्की.......''रुड़की में 28 जनवरी को होगा ज्योतिष महाकुंभ-विभिन्न प्रदेशों के 100 से अधिक ज्योतिष विद्वान करेंगे शिरकत......''भगवानपुर में हुई चोरी की घटना का खुलासा -40 लाख के सामान के साथ पांच आरोपी गिरफ्तार........''छापेमारी के दौरान ज्वाइन्ट मजिस्ट्रेट ने राशन की दुकान को किया सील-लम्बे समय से मिल रही थी शिकायत.......''कार और ट्रक की जबरदस्त भिड़ंत-कार के उड़े परखच्चे-चालक की मौत.....''आरोप लगाने वाले भाई है बेईमान-ढाई करोड़ की हुई हेराफेरी-चैंपियन ने सबूतों के साथ मीडिया के सामने रखा पक्ष.........'

गौसेवा आयोग के उपाध्यक्ष ने किया गौशाला का निरीक्षण-समिति द्वारा की गई व्यवस्थाओं की सराहना.....

dainik roorkee January 13, 2021

दैनिक रुड़की (योगराज पाल)::

रूड़की।
गौ सेवा आयोग उत्तराखंड के उपाध्यक्ष ने रूड़की में गोशाला का निरीक्षण किया। इसके साथ ही गौशाला पदाधिकारियों के साथ बैठक कर वहां किये जा रहे कार्यों की जानकारी ली और सरकार द्वारा चल रही योजनाओं को बताया।
गौ सेवा आयोग के उपाध्यक्ष पंडित राजेंद्र अंथवाल ने चावमण्डी स्थित गौ शाला परिसर का भ्रमण किया और गौशाला में चल रहे विभिन्न कार्यों की विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने गायों के रहने की व्यवस्था ,उत्तम चारे का प्रबन्ध, नियमित स्वास्थ्य परीक्षण , कुशल गौ सेवक और परिसर की स्वच्छता की सराहना की। उन्होंने गौशाला में गोविंद मंदिर के निर्माण कार्य को भी देखा। गौशाला के अध्यक्ष हरि मोहन कपूर और महा मंत्री वीरेंद्र गर्ग ने गौ शाला में गोबर से लकड़ी, टिकली और खाद बनाने के कार्यों की जानकारी दी । आयोग के उपाध्यक्ष ने राज्य सरकार द्वारा गौ सेवा के लिए चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी । उन्होंने गौशाला केमटी के सदस्यों के साथ बैठक की ।इस अवसर पर गौ पूजन और सवामनी कढ़ाई का आयोजन किया गया। पटका, पुष्प, माला और गोमाता की अनुकृति भेंट कर गोशाला सभा ने उनका स्वागत किया। गौ माता ही भारतीय संस्कृति और अर्थव्यवस्था की आधारशिला है। समाज को स्वस्थ और राष्ट्र को उन्नत बनाने के लिए गौशालाओं का समृद्ध होना बहुत आवश्यक है । हरिमोहन कपूर अध्यक्ष गोशाला ने आयोग उपाध्यक्ष का गौशाला की ओर से आभार और धन्यवाद प्रेषित किया । इस अवसर पर सर्व श्री सुबोध गुप्ता, प्रमोद गोयल,इन्दर बधान, प्रवीण संधू,मनोज गोयल,अश्विनी कुमार अनिल कुमार,प्रवीण सब्बरवाल, , बृजमोहन सैनी, बी एल अग्रवाल, डॉ उमेश भट्ट, अश्वनी कुमार, उमेश सिंघल, मोहित ,नरेंद्र आहूजा, राजकुमार उपाध्याय ,संदीप गोयल, विकास चौधरी, विकास शर्मा,अमित गोयल, पवन सचदेवा ,मनोज गोयल, अंबिका एवं अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

Share This