ग्रामीणों ने किया राशन डीलर के खिलाफ प्रदर्शन-अभद्रता करने और जबरन दाल खरीदने के दबाब बनाने का लगाया आरोप......

dainik roorkee January 14, 2021

दैनिक रुड़की (योगराज पाल):::
रूड़की।
झबरेड़ा क्षेत्र के बूढ़पुर गांव में ग्रामीणों ने राशन डीलर के खिलाफ प्रदर्शन कर नारेबाजी की। ग्रामीणों ने राशन डीलर पर अभद्रता का आरोप।लगाया इसके साथ ही डीलर जबरन डाल खरीदने का दबाब बनाता है अन्यथा बाकी राशन देने से इनकार करता है। इस सम्बंध में ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को भी शिकायत पत्र भेजा है ।
गांव में प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों ने बताया कि राशन डीलर राशन देने के दौरान अभद्र शब्दों का प्रयोग करता है। इसके साथ ही जबरन दाल खरीदने का दबाब बनाता है दाल न लेने की स्थिति में वह ग्रामीणों को गेहूं चावल दूंगा नहीं देने की बात कहता है।
ग्रामीणों के अनुसार इस सम्बंध में देहरादून उच्च अधिकारियों से वार्ता की तो उन्होंने बताया कि ऐसा कुछ नियम नही है कि दाल खरीदना अनिवार्य हो। जिसे जो राशन लेना हो वह ले सकता है।
इस संबंध में उन्होंने सप्लाई इंस्पेक्टर से भी बात की लेकिन उन्होंने डीलर पर कोई कार्रवाई करने के बदले केवल डीलर को फोन पर समझा दिया लेकिन फिर भी डीलर बाज नही आया।
ग्रामीणों का यह भी कहना है कि सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान जयप्रकाश के नाम पर है लेकिन वह दुकान पर कभी स्वयं नहीं बैठते हैं वह अपने पौत्र व अपनी पत्नी को दुकान पर बैठा कर चले जाते हैं।
ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को शिकायत पत्र भेजकर यह मांग की है कि मामले की गंभीरता को देखते हुए राशन डीलर व सप्लाई इंस्पेक्टर के खिलाफ उचित कार्यवाही की जाए।

इस मौके पर सन्दीप धीमान, प्रमोद कुमार, नरेंद्र कुमार, सुनील कुमार, मोतीराम, मोनू ,अभिषेक, बादल, सुभाष, नरेंद्र कुमार, जय कुमार, जगराम सिंह, राम सिंह, बालेंद्र कुमार, आदि ग्रामीण उपस्थित रहे।

Share This