ऋषभ पंत की शानदार पारी से रूड़की में जश्न का माहौल-क्रिकेट एकेडमियों के खिलाड़ियों से लेकर पड़ोसियों तक ने मनाया जश्न......

dainik roorkee January 19, 2021

दैनिक रुड़की (योगराज पाल):::
रूड़की।
भारत ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में भारत की शानदार जीत पर पूरे देश मे उत्साह का माहौल है, तो वही इस जीत का सेहरा इंडियन क्रिकेटर ऋषभ पंत के सर बंधा है। इस खुशी में रुड़की के क्रिकेट खिलाड़ी और ऋषभ के पड़ोसियों ने जमकर खुशी मनाई। ऋषभ पंत ने 3 विकेट के साथ 89 रनों की पारी खेलते हुए टीम को जीत दर्ज कराई। ऐसी जीत भारत को करीब 33 साल बाद मिली है। रुड़की स्थित एमएस धोनी क्रिकेट एकेडमी में खिलाड़ियों ने जश्न मनाया। जिसमें गौरी अरोड़ा, विदिशा कौर, दक्ष अरोड़ा, शुभम पण्डित, प्रिंस कर, पार्थ अरोड़ा, पुलकित गिरि, कृष्णा रॉय, इंद्रनील कर, अंकित मेंहदीरत्ता, दीपक अरोड़ा, गौरव और शिवदास मौर्य आदि मौजूद रहे।वहीं वीर शौर्य क्रिकेट एकेडमी में भी भारत की जीत का जश्न मनाया गया। ऋषभ पंत के प्राथमिक कोच अवतार सिंह ने कहा शहर के लिए गर्व की बात है कि ऋषभ जैसे खिलाड़ी देश का नाम रोशन कर रहा है उन्होंने कहा कि उम्मीद करते हैं कि आने वाले समय मे वह इंडिया की टीम की बागडोर सम्भालेगा।

वहीं ऋषभ पंत के घर के पास भी जश्न मनाया गया। ऋषभ पंत के पड़ोसियों ने इस जीत पर खुशी का इजहार करते हुए भारतीय टीम और ऋषभ पंत को बधाई दी। साथ ही एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया। ऋषभ के पड़ोसी राजेन्द्र रावत ने बताया ये उनके लिए गर्व की बात है कि उनके पड़ोसी ऋषभ पंत ने भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाई, इस जीत पर पूरा उत्तराखंड गौरान्वित महसूस कर रहा है।
उन्होंने बताया ऋषभ पंत को उन्होंने बचपन से खेलते देखा है, ऋषभ बचपन से ही बेहतरीन क्रिकेटर रहे है और अब पूरे देश का नाम रोशन कर रहे है। वही पड़ोसी सतीश नेगी ने बताया ये उनके लिए बेहद गौरव की बात है कि उनके पड़ोस में रहने वाला युवा ऋषभ पंत आज भारतीय टीम को जीत की शिखर तक लेकर पहुँचा है।

उन्होंने बताया भारत की इस जीत पर वह गदगद है और खुशी से फुला नही समा रहे है। उन्होंने कहा ऋषभ पंत ने क्रिकेट की दुनिया मे बड़ा नाम कमाया है और वह अब ऋषभ को भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान देखना चाहते है। इस दौरान लोगो ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया और भारत जिंदाबाद के नारे लगाए।

Share This