कागजातों में फर्जीवाड़ा व राशन कोटे में अनियमितताओं का आरोप लगाकर एसडीएम से की शिकायत......

dainik roorkee January 19, 2021

दैनिक रुड़की
रुड़की।
मंगलौर-मंगलौर क्षेत्र के अकबरपुर गांव के एक व्यक्ति ने गांव के राशन डीलर के खिलाफ एसडीएम रुड़की को शिकायत की है। शिकायतकर्ता सुधीर का आरोप है कि अकबरपुर गांव के राशन डीलर अकरम पुत्र नूर हसन ने कागजातों में फर्जीवाड़ा कर जाली दस्तावेज प्रशासन को प्रस्तुत किए हैं और राशन कोटे में भी गड़बड़ी का आरोप लगाया है।
सुधीर का कहना है कि लगभग तीन मर्तक कार्ड व 29 कार्ड ऐसे हैं जो कि ऑनलाइन है परंतु उनका राशन उठाने के बावजूद भी राशन डीलर उनका राशन नहीं देता है। सरकार की गाइडलाइन के अनुसार राशन डीलर को पढ़ा लिखा होना चाहिये। आरोप है कि उक्त राशनडीलर अकरम ने जाली मार्कशीट व दस्तावेज बनवा कर प्रशासन को दिए हैं
अकरम की मार्कशीट जनता जूनियर हाई स्कूल कोटवाल आलमपुर तहसील रुड़की जिला हरिद्वार की बनी हुई है।जो पूरी तरीके से फर्जी है अकरम ने फर्जीवाड़ा कर प्रशासन के साथ धोखाधड़ी की है उधर उप खंड शिक्षा अधिकारी बृजपाल सिंह राठौर का कहना है कि हमारे द्वारा मार्कशीट की जांच की गई जिसमें अकरम पुत्र नूर हसन का जनता जूनियर हाई स्कूल कोटवाल आलमपुर के अभिलेखों में कोई रिकॉर्ड दर्ज नहीं है
जिससे यह बात साफ हो जाती है की अकरम पुत्र नूर हसन ने जाली मार्कशीट बनवा कर प्रशासन को पूरी तरीके से गुमराह किया है। सुधीर ने एसडीएम रुड़की को शिकायत पत्र लिखकर राशन डीलर अकरम पुत्र नूर हसन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की गुहार लगाई है।
वहीं कुछ दिन पहले डिप्टी कलेक्टर नंदन कुमार प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी ने भी मामले को संज्ञान में लेकर जांच की थी परंतु अभी तक भी राशन डीलर के ऊपर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। एसडीएम रुड़की नमामि बंसल से जब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मामला उनके संज्ञान में है।
अगर कागजों में व राशन कार्डो से संबंधित कोई भी अनियमितता पाई जाती है तो उक्त व्यक्ति के खिलाफ कार्यवाही होगी,व दुकान को निरस्त कर दिया जाएगा।

Share This