बिशम्भर सहाय ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट में महिला सशक्तिकरण पर व्याख्यान का आयोजन....

dainik roorkee February 21, 2021

दैनिक रूड़की (दीपक अरोड़ा);;;
रूड़की।
बिशंभर सहाय ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस ट्रस्ट के संस्थापक सदस्य स्व. खेमवती शर्मा की सातवीं पुण्यतिथि पर संस्थान परिसर में महिला सशक्तिकरण पर एक व्याख्यान का आयोजन किया गया।
सर्वप्रथम संस्थान के सचिव चंद्र भूषण शर्मा व संस्थान के कोषाध्यक्ष सौरभ भूषण शर्मा व गौरव भूषण शर्मा ने संस्थापक सदस्य स्व. खेमवती शर्मा के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर संस्थान के सचिव चंद्र भूषण शर्मा ने कहा कि स्व. खेमवती शर्मा के द्वारा लगाया गया शिक्षा रूपी बीएसआई वृक्ष आज सबको ऊंचे कोटी की शिक्षा प्रदान कर रहा है।
इस अवसर पर संस्थान के कोषाध्यक्ष सौरभ भूषण शर्मा ने कहा कि स्व. खेमवती शर्मा मधुर भाषी, मिलनसार एवं धार्मिक प्रवृत्ति की महिला थी। महिला सशक्तिकरण पर जो व्याख्यान संस्था की अध्यापिका और अध्यापकों द्वारा प्रस्तुत किया गया उनसे यह प्रतीत होता है कि आज भी हमारे समाज में महिलाएं कई क्षेत्रों में पीछे चल रही है हमें उन क्षेत्रों में भी महिलाओं को आगे लाना होगा।
इस अवसर पर संस्थान के मैनेजिंग डायरेक्टर गौरव भूषण शर्मा ने कहा कि महिला सशक्तिकरण पर आज व समय आ गया है जब हमें यह तय करना होगा कि महिलाएं केवल घर का ही काम नहीं संभाल सकती बल्कि महिलाएं अपनी भागीदारी हर क्षेत्र में भली-भांति कर सकती हैं और हमें उन पर भरोसा करना होगा।
इस अवसर पर संस्थान के वाणिज्य विभाग के विभागाध्यक्ष शाहजेब आलम ने कहा कि हमें पुरानी रीति-रिवाजों को छोड़कर महिलाओं पर विश्वास रखते हुए उन्हें आगे करना होगा और महिलाओं को शिक्षित करना होगा हमारे देश की हर बालिका को हमें शिक्षित करना होगा।
इस अवसर पर पॉलिटेक्निक विभाग के विभागाध्यक्ष दिवाकर जैन ने कहा कि एक शिक्षित महिला ही एक शिक्षित समाज की स्थापना कर सकती। इसलिए हमें हर समाज की महिलाओं को शिक्षित करना होगा।
इस अवसर पर एमबीए विभाग के विभागाध्यक्ष सुनील चौहान ने कहा कि हमारे देश में अभी भी कई क्षेत्र ऐसे हैं जहां महिलाओं को वह सम्मान प्राप्त नहीं हो रहा है जिसकी वे हकदार हैं आज वह समय आ गया है जब हम सब को उनके अधिकारों की रक्षा करनी होगी और महिलाओं को अधिकार दिलाने होंगे।

Share This