प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन- जीएसटी में संरचनात्मक परिवर्तन और नया संस्करण लाए जाने की मांग.......

dainik roorkee February 22, 2021


दैनिक रूड़की (योगराज पाल)::

रूड़की।
प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल ने जीएसटी मैं संरचनात्मक परिवर्तन का नया संस्करण लाने की मांग की है। इस सम्बंध में उन्होंने ज्वाइन्ट मजिस्ट्रेट को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।


रुड़की तहसील में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नमामि बंसल को सौंपा ज्ञापन में बताया गया कि 2017 जुलाई में लागू हुआ जीएसटी प्रणाली आज के समय में छोटे व्यापारियों के लिए बड़ी परेशानी बन चुकी है कर अनुपालन इतना पेचीदा हो गया है कि व्यापारी जेस्टीका अनुपालन में अपना आत्मविश्वास खो बैठा है और एक अनजाने डर के चलते कुछ ना कुछ गलती कर बैठता है। मंडल के प्रदेश अध्यक्ष अजय गुप्ता ने बताया कि 42 माह में वर्तमान में जीएसटी में लगभग एक हजार बदलाव किए गए लेकिन कर चोरी व फर्जी इनपुट टैक्स क्रेडिट की घटनाएं अब भी चरम सीमा पर है। मंडल अध्यक्ष चौधरी धीर सिंह ने कहा कि 42 माह के अनुभव के आधार पर जीएसटी के सभी कानूनों का पुनर्मूल्यांकन का संरचनात्मक परिवर्तन कर जीएसटी का नया संस्करण लिखा जाए। प्रदेश सचिव नवीन गुलाटी ने कहा कि जीएसटी का नया संस्करण इस प्रकार लिखा जाए जोकि कर चोरी रोकने हेतु सक्षम और सरकार को ज्यादा से ज्यादा राजस्व प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि जीएसटी के नए संस्करण में उद्योग संगठनों के साथ-साथ खुदरा व्यापारियों के संगठन की भी भागीदारी होनी चाहिए। इस अवसर पर रामगोपाल कंसल, नितिन शर्मा, दीपक अरोड़ा, आदर्श कपानिया, प्रदीप अग्रवाल,कवीश मित्तल, भरत कपूर,सार्थक छावड़ा, अंकित कालरा उपस्थित रहे।

Share This