नौकरी दो या डिग्री वापस लो, अभियान तहत मुख्यमंत्री के आवास का घेराव करेगी एनएसयूआई......

dainik roorkee February 22, 2021

दैनिक रुड़की ( दीपक अरोड़ा):::
रुड़की।
भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन कार्यकर्ताओं ने मालवीय चौक स्थित एक कोचिंग सेंटर पर नौकरी दो या डिग्री वापस लो कार्यक्रम को लांच किया।
मालवीय चौक स्थित एक कोचिंग सेंटर में नौकरी दो या डिग्री वापस लो, अभियान की शुरुआत के दौरान एनएसयूआई जिला उपाध्यक्ष चौधरी मनीष परमार ने कहा कि देश में बेतहाशा बेरोजगारी बढ़ने व शिक्षा के क्षेत्र में बजट में कटौती की वजह से एनएसयूआई द्वारा देशभर में चलाए जा रहे हैं नौकरी दो का डिग्री वापस लो की मुहिम को अभियान की शुरुआत की है
इस दौरान डिग्री का फोटो कॉपी कराके क्रॉस चिन्ह लगाकर केंद्र सरकार के पास जमा किया जाएगा। कहा कि लॉकडाउन के दौरान 12 करोड़ भारतीयों ने अप्रैल में अपनी नौकरियां खो दी जिसमें फ्रेशर्स (पिछले साल ही नौकरी पाने वाले छात्र) शामिल थे। डिग्री पाने के बाद छात्र विभिन्न प्रकार की नौकरियों के लिए परीक्षा के फॉर्म भरते हैं लेकिन परीक्षा की तारीखें नियमित नहीं रहती फिर परिणाम नहीं आता और फिर घोटाले हो जाते हैं और युवाओं का भविष्य लटका रह जाता हैं।
सरकार और प्रशासन द्वारा लगातार लापरवाही बरती जाती है। लॉकडाउन के बाद ज्यादातर प्लेसमेंट सेल विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में सक्रिय ही नहीं हैं, जो छात्रों में बहुत निराशा पैदा कर रहा है। आगामी 26 फरवरी को एनएसयूआई नौकरी दो या डिग्री वापस लो की मांग को लेकर मुख्यमंत्री आवास का भी घेराव करने जा रही है
जिसमें कांग्रेस प्रभारी देवेंद्र यादव, एनएसयूआई राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन। मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम में इस दौरान आकाश कुमार ने किया। इस मौके पर अमन चौधरी, नितिन चौधरी, तरुण चौधरी, तुषार चौधरी ,अमनदीप चौधरी,शुभम प्रधान ,हरिओम प्रजापति आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Share This