अब मशीन से होगी सीवर के गड्ढों की सफाई-विधायक प्रदीप बत्रा ने किया निरीक्षण....

Admin February 22, 2021

दैनिक रुड़की( राहुल सक्सेना):::
रूड़की। नगर में अब सीवर लाईन की सफाई मशीन द्वारा की जाएगी जिसमें किसी कर्मचारी को सीवर गड्ढे में घुसने की आवश्यकता नही होगी। विधायक प्रदीप बत्रा ने मशीन जल संस्थान को सपुर्द किया। रुड़की शहर की सीवरेज लाइनों की सफाई के लिए सुपर शकर मशीन मंगवाई गई है। इस मशीन के आने के बाद अब जल संस्थान के किसी भी कर्मी को गड्ढे में घुसने की आवश्यकता नही होगी। सोमवार को विधायक प्रदीप बत्रा द्वारा मशीन रूड़की जलसंस्थान के सपुर्द्ध की गई।
सिविल लाइन में रुड़की टॉकीज के सीवरेज पाइप लाइनों की सफाई के निरीक्षण के दौरान विधायक प्रदीप बत्रा ने बताया कि अक्सर सीवर सफाई के दौरान कर्मचारी दुर्घटनाओं का शिकार हो जाते है मशीन के आने के बाद अब उन्हें काफी राहत मिलेगी। उन्होंने बताया कि यह मशीन 100 फिट गहरे गड्ढे तक की सफाई कर सकती है।

जल संस्थान के जेई जुनैद ने बताया कि रुड़की में उपलब्ध मशीन से नियमित रूप से सफाई करवाई जाती है लेकिन सीवर में ज्यादा गंदगी होने पर उक्त मशीन से पूरी सफाई नहीं हो पाती थी। सीवर की सफाई के दौरान लाइन में पड़े पॉलीथिन के ढेर में छोटी मशीन का नोजल फंस जाया करता था। अब यह सुपर शकर मशीन से बेहतर सफाई हो सकेगी

Share This