ज्वाइन्ट मजिस्ट्रेट ने कलियर में किया औचक निरीक्षण-दरगाह की दुकानें ठेकेदार के कर्मचारियों द्वारा चलाये जाने की मिली थी सूचना.......

dainik roorkee March 02, 2021

दैनिक रूड़की (इकराम अली)::


पिरान कलियर।
ठेकेदारों से छुड़वाई गयी दुकानों को उनके प्रतिनधियों द्वारा चलाये जाने की शिकायत पर ज्वाइन्ट मजिस्ट्रेट ने कलियर में औचक निरीक्षण किया। इस दौरान दुकानों पर दरगाह कर्मचारी ही काबिज पाए गए। जेएम ने सख्त निर्देश दिए कि जब तक ई टेंडर नही हो जाते तब तक दरगाह कर्मचारी ही दुकानें सम्भालें।





दरगाह की नीलाम कमेटी द्वारा प्रत्येक वर्ष दरगाह से जुड़े ठेकों की नीलामी की जाती है जिसमे करीब पांच प्रसाद की दुकानों सहित सोहन हलवा, पार्किंग, शौचालय, जूता रखाई आदि शामिल है। पूर्व में किए गए करीब 16 ठेकों का समय पूरा होने पर सोमवार को रुड़की नायब तहसीलदार के नेतृत्व में दरगाह प्रशासन की टीम ठेकों को 22 फरवरी को कब्जा मुक्त करवा दिया गया था। इस दौरान कुछ ठेकेदारों ने टीम का विरोध किया था और एसडीएम को मौके पर आना पड़ा था। एएसडीएम पूरन सिंह राणा ने ठेकेदारों को आश्वासन देते हुए तमाम ठेके की दुकानों को खाली कराया था। इसके साथ ही दरगाह के कर्मचारियों को निर्देश दिए थे कि नई टेंडर प्रक्रिया होने तक उक्त दुकानों को दरगाह कर्मचारी ही सम्भालेंगे। वहीं आज ज्वाइन्ट मजिस्ट्रेट नमामि बंसल ने मामले को कलियर में निरीक्षण किया उन्होंने बताया कि शिकायत मिली थी कि दुकानों को ठेकेदार के कर्मचारी चला रहे हैं इसलिए मौके पर जाकर देखा गया तो एक दुकान पर अनजान व्यक्ति बैठा मिला सुपरवाईजर ने बताया कि वह कुछ देर के लिए उसे जिम्मेदारी सौंप कर गया था। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने कहा कि जब तक टेंडर प्रक्रिया नहीं हो जाती तब तक दुकानों को दरगाह के कर्मचारी संभालेंगे।।

Share This