प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी विकराल आग-फायर ब्रिगेड ने बामुशिकल पाया काबू.......

dainik roorkee March 03, 2021

दैनिक रूड़की (दीपक अरोड़ा)::



रुड़की।
नैशनल हाइवे स्थित पतंजलि के पास एक प्लास्टिक फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। सूचना अग्निशमन विभाग को दी गई। सूचना पर पहुँची अग्निशन की टीम ने कई घण्टे मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि पास की फैक्ट्री आग की चपेट में नही आई। आग लगने से फैक्ट्री में रखा करोड़ो का माल राख हो गया। बताया जा रहा है फैक्ट्री स्वामी द्वारा अग्निशमन विभाग से कोई एनओसी नही ली हुई थी और ना ही अग्निशमन के कोई इंतेज़ाम फैक्ट्री में मौजूद थे। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है और आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।


हरिद्वार दिल्ली राष्ट्रीय मार्ग स्थित पतंजलि के पास आदित्य इंडस्
ट्रीज में आज सुबह अचानक आग लग गई। देखते ही देखते फैक्ट्री से आग की लपटें उठने लगी। सूचना दमकल विभाग को दी गई, सूचना पर दमकल विभाग की कई गाड़िया सिडकुल, हरिद्वार और रुड़की से उक्त फैक्ट्री पर पहुँची जहां कई घण्टो तक आग को बुझाने का प्रयास किया गया। कई घण्टो की कड़ी मशक्क़त के बाद आग पर काबू पाया गया। लेकिन तबतक फैक्ट्री में रखा माल जलकर खाक हो चुका था। बताया जा रहा है फैक्ट्री में प्लास्टिक के पार्ट्स बनाए जाते थे, और आग लगने के कारण करीब 2 करोड़ के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है।

दमकल विभाग के सीएफओ नरेंद्र सिंह कुँवर ने बताया कि आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है। गनीमत ये रही कि पास की फैक्ट्री आग की चपेट में आने से बाल बाल बच गई। उन्होंने बताया फैक्ट्री स्वामी द्वारा विभाग से कोई एनओसी नही ली गई थी और ना ही फैक्ट्री में अग्निशमन के कोई इंतेजाम थे। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है, और नुकसान का आंकलन किया जा रहा है।

Share This