एक भी बच्चा स्कूल में आया तो चलाएंगे क्लास-स्कूल खोले जाने को लेकर संचालकों ने कही यह बात......

Dainik roorkee October 08, 2020

दैनिक रुड़की (राहुल सक्सेना)::
रूड़की। सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस के अनुसार स्कूलों में बच्चों को शिक्षा देने के लिए तैयार हैं। स्कूल में अगर एक भी बच्चा आएगा तो उसके लिए क्लास लगाई जाएगी। इस दौरान ऑनलाइन क्लासेज़ भी जारी रहेंगी।


रुड़की के सिविल लाइंस स्थित एक होटल में सीबीएसई एफिलेटेड स्कूल एकश्यूकेटिव सोसायटी द्वारा आयोजित पत्रकार वार्ता में अध्यक्ष
कुलदीप त्यागी ने कहा स्कूल खोले जाने के लिए सरकार की गाइडलाइंस का इंतजार है स्कूल हर स्थिति के लिए तैयार हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना काल में स्कूल संचालक आर्थिक रूप से बहुत प्रभावित हुए हैं लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने शिक्षा को प्रभावित नहीं होने दिया उन्होंने कहा कि सरकार की जो भी गाइडलाइन होगी स्कूल को उसी अनुसार संचालित किया जाएगा कहा कि कुछ अभिभावक बच्चों को स्कूल भेजे जाने से डर रहे हैं उन्हें स्कूल के इंतजाम दिखाए जाएंगे और अगर उसके बाद भी वह नहीं मानते तो ऑनलाइन क्लासेज फिर भी जारी रहेंगी। सचिव अभिषेक चन्द्रा ने कहा कि सभी स्कूल छह माह से ऑनलाइन क्लासेज़ चला रहे हैं लेकिन इसके बाद भी काफी सक्षम अभिवावकों ने भी फीस नही दी है। उन्होंने कहा कि विपरीत परिस्थितियों में भी शिक्षा को प्रभावित नही होने दिया। संरक्षक श्याम सिंह नाग्यान और संस्थापक सचिव कुंवर जावेद इकबाल ने कहा कि अगर क्लास में एक भी बच्चा आएगा तो क्लास चलाएंगे और अभिवावकों पर अपनी ओर से बच्चों को स्कूल भेजने का दबाब नही बनाएंगे। पत्रकार वार्ता में कोषाध्यक्ष सुधांशु शर्मा आदि मौजूद रहे।

Share This