धनौरी से गुजर रही है बेरोकटोक अवैध खनन से भरी ट्रैक्टर ट्रालियां.....

दैनिक रुड़की October 11, 2020

दैनिक रुड़की(कृष्ण पुरी गोस्वामी)::-
धनौरी
क्षेत्र में अवैध खनन से भरी अवरलोडिंग ट्रैक्टर ट्रालियां धड़ल्ले के साथ गुजर रही है। जानकारों को कहना है कि खनन माफिया बुग्गवाला,हजारा ग्रट ,लालवाला मजबता,औरंगाबाद,धनौरी की नदियों का सीना चीरने में लगे हुए हैं। अवैध खनन से भरी ट्रैक्टर ट्रालियों धनौरी से होते हुए कई चक्कर बेरोकटोक लगा रही है। इन अवैध खनन कारोबारियों पर कोई भी प्रशासनिक कार्रवाई नही होना क्षेत्रवासियों में चर्चा का विषय बना हुआ है। धनौरी पुलिस कभी कभार अवैध खनन से भरी ट्रैक्टर ट्रालियों का अवरलोडिंग में चालान कर अपने कार्य की इतिश्री कर लेती हैं।

जबकि सच्चाई यह है कि मार्ग पर दौड़ती ये खनन से भरी अवरलोडिंग ट्रैक्टर ट्रालियां राहगीरों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। इनके चलते धनौरी मार्ग पर हमेशा कोई बड़ी अनहोनी होने का खतरा लगातार बना रहता है।

अवैध खनन से भरी इन अवर लोडिंग ट्रैक्टर ट्रालियों के कारण गांव के सम्पर्क मार्गो की हालत भी दयनीय हो गई हैं।मजे की बात यह हैं कि इन खनन माफियाओं के हौंसले इस कदर बढ़े हुए की दिन में ही अवैध खनन से भरी अवर लोडिंग ट्रैक्टर ट्रालियों के ऊपर काली पन्नी डालकर ये धनौरी से बेख़ौफ़ होकर गुजर रहे हैं।

इन खनन माफियाओं के अंदर राजस्व व पुलिस विभाग का कतई भी डर नजर नही आता है।

Share This