बिना जांच रिपोर्ट लिए हरिद्वार जा रहे यात्रियों के करीब 300 वाहनों को बॉर्डर से वापस लौटाया.....

dainik roorkee April 07, 2021

दैनिक रूड़की (राजेश कुमार)::


नारसन।
नारसन बॉर्डर पर बुधवार को दूसरे राज्यों से आने वाले करीब 11 सौ लोग कोविड-19 रिपोर्ट लेकर पहुंचे। इसके अलावा रिपोर्ट नहीं लाने वाले करीब 300 वाहनों को बॉर्डर से वापस कर दिया गया।

उत्तराखंड में एंट्री करने के लिए दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों के लिए कोविड़ जांच रिपोर्ट लाना अनिवार्य कर देने के बाद बुधवार को बॉर्डर पर वाहनों का दबाव बेहद कम रहा करीब 11 सौ लोग अपनी कोविड जांच रिपोर्ट लेकर पहुंचे।
वहीं बिना जांच रिपोर्ट लिए आये यात्रियों के 300 वाहनों को वापस लौटा दिया। वहीं उत्तराखंड के निवासियों की जांच बॉर्डर पर की जा रही है । इसके लिए तीन प्राइवेट लैब काम कर रही हैं। इन पर बुधवार शाम तक करीब 1000 लोगों की जांच की गई। जिनमें एक कोविड पॉजिटिव मिला जिसे वापस लौटा दिया गया। यूपी परिवहन निगम की बसें यात्रियों को नारसन बॉर्डर पुलिस चेक पोस्ट पर ही उतारकर वापस लौट रही हैं। जिसके बाद यात्रियों को करीब 2 किलोमीटर पैदल चलकर गुरुकुल नारसन आकर आगे जाने के लिए वाहन पकड़ने पड़े। इसके अलावा नारसन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर चल रही कोविड जांच में भी इलाके के दो लोग पॉजिटिव पाए गए। डॉ. उस्मान ने बताया कि दोनोे को आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है।

Share This