दरगाहों के दानपात्रों के टेंडर जारी होने पर भीम आर्मी ने जताई आपत्ति-जिलाधिकारी को भेजा पत्र....

dainik roorkee April 08, 2021


दैनिक
रूड़की (इकराम अली)::

पिरान कलियर।
उत्तराखंड वक़्फ़ बोर्ड के अधीन आने वाली कलियर की तीन दरगाहों में से दरगाह किलकिली साहब व दरगाह इमाम साहब के दानपात्रों की वसूली कराने का टेंडर निविदा दरगाह प्रशासन ने जारी की हैं। जिसमे आगामी वर्ष में दानपात्रों में आने वाली राशि को ठेका उठाने वाला ठेकेदार वसूल करेगा। इसको लेकर भीम आर्मी एकता मिशन के नगर अध्यक्ष ने जिलाधिकारी हरिद्वार व वक़्फ़ बोर्ड सीईओ को पत्र लिखकर टेंडर प्रक्रिया पर रोक लगाने की मांग की है।

भीम आर्मी एकता मिशन के नगर अध्यक्ष राशिद अली ने जिलाधिकारी हरिद्वार सी रविशंकर व वक़्फ़ बोर्ड मुख्यकार्येपालक अधिकारी अहमद इकबाल को पत्र लिखकर बताया है कि वक़्फ़ निरीक्षक मोहम्मद अली ने ठेकेदारो से साठगांठ कर दरगाह इमाम साहब व दरगाह किलकिली साहब के दानपात्रों को ठेके पर दिया जाने कोशिश की हैं,
जो उचित नही हैं।दरगाह में सभी धर्म के लोगो की आस्था हैं और यहाँ लोग अपनी आस्था लेकर आते है। दानपात्रों का ठेका होने से बाहर से आने वाले जायरीनो से जबरन वसूली की जायेगी। कई वर्षों पहले यह ठेका प्रक्रिया शुरू की गई थीं।
उसी दौरान जायरीनो से बदसलूकी व जबरदस्ती वसूली की जाती थी।जिसकी शिकायत जायरीनो और स्थानीय लोगों ने तत्कालीन ज्वाईंट मजिस्ट्रेट रूड़की मंगेश घिल्डियाल से की थी। ज्वाईंट मजिस्ट्रेट रूडकी ने 2016 में दानपत्रों की ठेका प्रक्रिया पर रोक लगाकर दरगाह कर्मचारियों को तैनात कर दिया था। लेकिन अब एक बार फिर से दानपात्रों की वसूली कराने के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू की जा रही हैं।जिस पर भीम आर्मी नगर अध्यक्ष ने रोक लगाने की मांग की हैं।

Share This