ब्रेकिंग न्यूज़::उत्तराखंड में नाइट कर्फ्यू के आदेश जारी-कोचिंग सेंटर पूर्ण रूप से रहँगे बन्द-और देखिए क्या लगी पाबंदी......

dainik roorkee April 15, 2021

दैनिक रूड़की ब्यूरो::
रूड़की।
राज्य में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत सरकार ने नई गाइडलाइनजारी की है।राज्य के मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने कोविड-19 की दूसरी लहर की रोकथाम के संबंध में गाइडलाइन जारी की है। जिसमें समस्त धार्मिक , राजनीतिक एवं सामाजिक आयोजनों तथा विवाह इत्यादि में अनुमत व्यक्तियों की संख्या 200 से अधिक नहीं होगी जबकि महाकुंभ में केंद्र व राज्य सरकार द्वारा पूर्व में जारी गाइडलाइन यथावत रहेगी। इसके साथ ही सार्वजनिक वाहन बस विक्रम टेंपो ऑटो रिक्शा दे 50% क्षमता के साथ ही संचालित होंगे।समस्त रेस्टोरेंट, सिनेमा हॉल तथा बार 50% क्षमता के साथ ही संचालित होंगे। समस्त जिम भी 50% क्षमता के साथ ही संचालित होगें।समस्त जनपदों में संचालित कोचिंग सेंटर पूर्णता बंद रहेंगे।
समस्त स्विमिंग पूल स्पा सेंटर पुणत बंद रहेंगे।जबकि कंटेनमेंट जोन एवं माइरो कंटेनमेंट जोन में सभी गतिविधियां पूर्ण बंद रहेंगे। इसके साथ ही रात्रि 10:30 बजे से सुबह 5:00 बजे तक व्यक्तियों की आवाजाही पूर्ण रुप से प्रतिबंधित रहेगी।केवल औद्योगिक क्षेत्र में कार्यरत कर्मियों ट्रेन व हवाई जहाज से गंतव्य तक जाने के लिए तथा शादी एवं विवाह समारोह में आवागमन के लिए छूट रहेगी। इसके अलावा मालवाहक वाहनों की यात्रा एवं उतार-चढ़ाव के लिए भी छूट रहेगी।
65 साल से उम्र के व्यक्तियों गर्भवती महिलाओं एवं 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को अनावश्यक घर से बाहर न निकलने की सलाह दी गयी है।वहीं सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना एवं कोविड गाइडलाइंस का पालन करना अनिवार्य किया गया है।
उक्त नियमों के उल्लंघन पर आपदा एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी तथा यह नियम 16 अप्रैल से अग्रिम आदेशों तक लागू रहेंगे।

Share This