'सचिन गुप्ता ने किया कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का सम्मान-बोले वुजूर्गों के अनुभव और युवा जोश के साथ के साथ 2022 में भी बनेगी कांग्रेस की सरकार...... ''एक यूनिट रक्त से किसी व्यक्ति को मिल सकता है नया जीवन दान::डॉ एमके हयात.....''पार्षदों ने प्रेस क्लब रुड़की के पदाधिकारियों का सम्मान-बोले रुड़की की प्रेस जनहित के मुद्दे उठाने में सक्षम........''कांग्रेस नेत्री को कोठी एलाट करने की सूचना पर भाजपाई हुए नाराज-अधिकारी के पास पहुंचे तो भी नही मिला जबाब-अब मुख्यमंत्री के पास जाएंगे.......''नायब तहसीलदार ने कलियर पहुंच खंगाला रिश्वत लेते पकड़े गए दरगाह प्रबन्धक का कमरा...''पर्यावरण बचाने के लिए पूरे देश में लगाए जाएंगे एक लाख पौधे::- वालिया.......'

ब्रेकिंग न्यूज़::उत्तराखंड में अब प्रत्येक रविवार को कोविड कर्फ्यू-नाईट कर्फ्यू का समय भी घटाया गया.....

dainik roorkee April 17, 2021

दैनिक रूड़की (दीपक अरोड़ा)::

रूड़की।
प्रदेश के सभी जनपदों में अब रविवार को साप्ताहिक कोविड कर्फ्यू लगेगा। इसके साथ ही नाइट कर्फ्यू का समय भी उत्तराखंड शासन द्वारा घटाकर रात्रि 9:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक कर दिया गया है। वही देहरादून नगर निगम क्षेत्र में अप्रैल माह के प्रत्येक शनिवार एवं रविवार को साप्ताहिक कोविड कर्फ्यू लगाने का आदेश मुख्य सचिव द्वारा दिए गए हैं जिसकी शुरुआत 18 अप्रैल से होगी।



कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए उत्तराखंड शासन के मुख्य सचिव द्वारा नए आदेश जारी किये गए हैं। उत्तराखंड मुख्य सचिव द्वारा पहले जारी किए गए आदेश में फेरबदल करते हुए नाइट कर्फ्यू का समय डेढ़ घण्टे घटाकर रात 9:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक किया गया है वही जनपद देहरादून के नगर निगम क्षेत्र में अप्रैल माह में आने वाले प्रत्येक शनिवार एवं रविवार को साप्ताहिक कोविड कर्फ्यू लगाए जाने के आदेश जारी किए हैं। इस दौरान जनपद देहरादून में आवश्यक सेवाओं से सम्बंधित कार्यालय खुले रहँगे। इसके साथ ही प्रदेश के सभी जनपदों में अप्रैल माह के प्रत्येक रविवार को साप्ताहिक कोविड कर्फ्यू लागू किया गया है। इसके साथ ही पहले जारी आदेश यथावत रहँगे। जिसमें समस्त धार्मिक राजनीतिक एवं सामाजिक आयोजन तथा विवाह इत्यादि में उपस्थित व्यक्तियों की संख्या 200 से अधिक नहीं होगी हरिद्वार मेला क्षेत्र में गृह मंत्रालय भारत सरकार द्वारा जारी की गई s.o.p. के दिशा निर्देश यथावत रहेंगे सार्वजनिक वाहन बस विक्रम ऑटो रिक्शा इत्यादि में 50% यात्री क्षमता के साथ ही संचालित होंगे समस्त सिनेमा हॉल रेस्टोरेंट्स था बाहर 50% क्षमता के साथ ही संचालित होंगे समस्त टीम 50% क्षमता के साथ संचालित होंगे समस्त जनपदों में संचालित कोचिंग संस्थान पुणे तक बंद रहेंगे समस्त स्विमिंग पूल स्पा पुणे बंद रहेंगे। कंटेनमेंट जोन में निम्न में कोई भी गतिविधियां वर्जित की गई है।


इन लोगों को रहेगी छूट.....

इस दौरान कुछ गतिविधियों को छूट प्रदान की गई है जिसमें औद्योगिक संस्थाओं में जहाँ विभिन्न पालियों में कार्य होता है उनके कर्मचारियों का आवागमन जारी रहेगा। राष्ट्रीय और राज्य राजमार्गों पर आपातकालीन परिचालन हेतु व्यक्ति और सामानों की आवाजाही, मालवाहक वाहनों की यात्रा और उतार-चढ़ाव में कार्यरत व्यक्तियों हेतु, बस और ट्रेन और हवाई जहाज से उतरने के बाद अपने गंतव्य के जाने वाले यात्री, शादी सामाजिक धार्मिक आयोजन हेतु बैंकट हॉल सामुदायिक और धार्मिक स्थलों से आवाज आई हो तो व्यक्ति को निर्धारित समय में प्रतिबंध से छूट प्रदान की जाएगी। जिन संस्थानों में रात्रि पाली में कार्य होता है उसके कर्मिकों को कार्यस्थल तक आवागमन में छूट दी गयी है।

Share This