मंगलौर के ऑक्सीजन प्लांट से हो रही प्रतिदिन 700 सिलेण्डरों की सप्लाई.....

dainik roorkee May 01, 2021

दैनिक रूड़की (योगराज पाल)::


रुड़की।
जहां एक तरफ़ देशभर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण हाहाकार मचा है और लोग ऑक्सीजन के लिए दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर है, तो वही रुड़की के मंगलौंर स्थित ऑक्सीजन प्लांट से हरिद्वार, रुड़की, देहरादून और हल्द्वानी तक रोजाना ऑक्सीजन सिलेंडरों की पूर्ति की जा रही है। इस ऑक्सीजन प्लांट से प्रत्येक दिन करीब 7 सौ ऑक्सीजन सिलेंडरो को रिफलिंग कर अस्पतालों में भेजने का काम किया जा रहा है। उत्तराखंड प्रदेश के लिए ये सुखद खबर है कि यहां ऑक्सीजन को लेकर अभी चिंता करने वाली कोई बात नही है। सम्बंधित विभाग और जिला प्रशासन के अधिकारी भी इस बात से संतुष्ट है कि यहां पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन की आपूर्ति मौजूद है।

आपको बता दे देश में लगातार कोरोना संक्रमितो की संख्या तेजी से बढ़ रही है। पीड़ित लोगो को ऑक्सीजन के लिए भी भारी मशक्कत करनी पड़ रही है। उत्तराखण्ड में प्रदेश सरकार अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी नही होने दे रहे है। सभी ऑक्सीजन प्लांटों को 24 घण्टे ऑक्सीजन आपूर्ति किये जाने के आदेश दिये गए है। जिसके चलते सभी प्लांट तेजी के साथ ऑक्सीजन रिफ्लिंग कर अस्पतालों में भेज रहे है। रुड़की के मंगलौर स्थित कुमार ऑक्सीजन प्लांट में रोजाना 700 ऑक्सीजन के सिलेंडर रिफलिंग कर हरिद्वार, देहरादुन, रूड़की, व हल्द्वानी के सभी सरकारी व निजी अस्पतालों में भेजे जा रहे है। जिससे किसी भी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी न हो पाए। इसके साथ ही कोरोना पॉजिटिव आए लोगो को भी ऑक्सीजन मुहैया कराई जा रही है। देश मे ऑक्सीजन की पूर्ति न होने पर हाहाकार मचा हुआ है। लोग ऑक्सीजन के लिए भटकते नजर आ रहे है। ऐसे में उत्तराखंड सरकार द्वारा ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए हर सम्भव प्रयास जारी है।

वहीं रुड़की ए. एसडीएम पूरण सिंह राणा ने बताया कि जनपद में दवाइयों से लेकर ऑक्सीजन तक पर्याप्त मात्रा में मौजूद है। हालात के मद्देनजर समय समय पर अधिकारियों द्वारा मोनिटरिंग की जा रही है। फिलहाल किसी भी चीज की जनपद में कमी नही है। उन्होंने बताया इनके साथ साथ सभी लोग कोविड नियमों का पालन करे, खुद भी सुरक्षित रहे और औरों को भी महफूज रखे।

Share This