आज दिन रविवार 2 मई क्या कहतें हैं आपकी किस्मत के सितारें जानिए राशिफ़ल......

dainik roorkee May 01, 2021

दैनिक रूड़की (राहुल सक्सेना)::

रूड़की।
आज दिन रविवार 2 मई क्या कहतें हैं आपकी किस्मत के सितारें जानिए राशिफ़ल ज्योतिषाचार्य पण्डित रजनीश से....

मेष::आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। व्यवसाय कर रहे जातकों को आज सायंकाल के समय तक कोई खास डील फाइनल हो जाएगी, जो आपके बिजनेस को ऊंचाइयों तक पहुंचाएगी। राज्य से भी आज आपको विशेष सम्मान प्राप्त होता दिख रहा है। भौतिक विकास का योग अच्छा बनता दिख रहा है। आज आप अपने परिवार के लोगों के साथ कुछ मांगलिक कार्यक्रमों में सम्मिलित हो सकते हैं, जिससे सामाजिक क्षेत्र बढ़ेगा और आपकी यश की कीर्ति चारों ओर फैलेगी। संतान को आज कोई स्वास्थ्य से संबंधित समस्या हो सकती है।

वृष::आज का दिन आपके लिए उत्तम सफलता दायक रहेगा। आज आपके कार्यालय मे वातावरण आपके अनुकूल बनेगा तथा आपके साथी आपका सहयोग करेंगे। व्यवसाय कर रहे लोगों का ध्यान आज नयी योजनाओं पर लगेगा। किसी देवी स्थान की यात्रा से आज आपके मन को सुकून मिलेगा। यदि कोई कानूनी विवाद चल रहा है, तो उसमें आज सफलता मिलेगी। आज सायंकाल तक आपको उलझन से मुक्ति मिलेगी, जिससे आपके पराक्रम में भी वृद्धि होगी। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही बाधा को दूर करने के लिए गुरुजनों की मदद की आवश्यकता होगी।

मिथुन::आज का दिन आपके लिए काफी रचनात्मक रहेगा। आप काफी समय आज अपने व्यवसाय के रुके हुए कार्य को पूरा करने में व्यतीत करेंगे, जिससे आपके लंबे समय से रुके हुए कार्य पूरे होंगे। नौकरी से जुड़े जातकों को आज जो काम सबसे प्रिय होगा, आज वही करने को मिलेगा। आज आपको सभी कार्यों में अपने परिवार के सदस्यों का पूरा साथ मिलेगा, वह आपके साथ खड़े नजर आएंगे। आज नौकरी मे किसी विशेष कार्य को करने की जिम्मेदारी आप को सौंपी जा सकती है, जिसे आप मेहनत से समय पर पूरा करेंगे।


कर्क::आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। ऑफिस में आपके विचारों के मुताबिक माहौल बनेगा और आपके साथी भी उसमें आपका सहयोग देंगे। आपके शत्रु आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे। आज आप जो भी कार्य करेंगे, उसका भविष्य में आपको फल अवश्य मिलेगा। आज आप अपने व्यवसाय के बिखरे कामों को पूरा करने के लिए एक रणनीति बनाएंगे, जिसे आप आलस्य को दूर भगा कर ही पूरा कर पाएंगे। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। प्रेम जीवन में एक नई ऊर्जा का संचार होगा। सायंकाल का समय आप अपने मित्रों के साथ घूमने फिरने में व्यतीत करेंगे।


सिंह::आज का दिन आपके लिए काफी व्यस्तता व भागदौड़ भरा रहने वाला है। आज आप संतान के भविष्य की योजनाओं को पूरा करने के में भी कुछ व्यस्त रहेंगे और भागदौड़ भी अधिक रहेगी, जिससे सायंकाल के समय आपको थकान भी महसूस होगी। व्यस्तता के बीच आप अपने दांपत्य जीवन के लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे, जिससे जीवनसाथी प्रसन्न नजर आएंगे। कार्य क्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारी आज आपके कार्य में विघ्न डालने की कोशिश करेंगे। रात्रि का समय आप अपने माता पिता के साथ कुछ विशेष मुद्दों पर बातचीत करने में व्यतीत करेंगे।


कन्या::आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आज आपके परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती है, इसमें आपको अपने पिताजी की सलाह की आवश्यकता होगी। ससुराल पक्ष से संबंध़ो में सुधार होगा। यदि आज किसी मित्र को धन उधार देना पड़े, तो सोच समझ कर दें क्योंकि उसके वापस आने की उम्मीद कम है। आज आपको अपने व्यवहार में संयम व सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो आपके आसपास के लोगों से आप का टकराव हो सकता है। नौकरी से जुड़ें जातकों को आज कोई नया कार्य सौंपा जा सकता है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।


तुला::आज का दिन आपके लिए निश्चित परिणाम लेकर आएगा। आपके कार्य व्यवहार से जुड़े सभी विवाद आज समाप्त हो सकते हैं। नए प्रोजेक्ट पर भी कुछ काम शुरू हो सकता है। यदि संपत्ति संबंधित कोई मामला चल रहा है, तो उसमें आज आपको निराशा हाथ लग सकती है। संतान को सामाजिक कार्य करते देख आज मन में संतोष का भाव रहेगा। यदि आपके परिवार में लंबे समय से कोई तनाव चल रहा था, तो वह आज आपको परेशान कर सकता है। आज आप अपने जीवनसाथी के लिए कोई उपहार खरीद सकते हैं।


वृश्चिक::आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आज दिन आपके लिए काफी मजबूत रहेगा। आज आपको आर्थिक स्थिति की चिंता कम होगी क्योंकि आपका लंबे समय से रुका हुआ धन आज आपके हाथ के लग सकता है, जिससे आप अपने परिवार के सदस्यों की सभी फरमाइशी भी पूरी करेंगे। घर में सुख शांति व स्थिरता का आज आनंद उठाएंगे। नौकरी या व्यापार में कुछ नवीनता ला सके, तो आगे चलकर आपको इसका भरपूर लाभ होगा। काम में नई जान आएगी। सायंकाल का समय आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ देश दर्शन के लिए जा सकते हैं।


धनु::आज का दिन आपके लिए सावधानी सतर्कता से चलने का होगा। बिजनेस के मामले में यदि थोड़ा सा जोखिम उठाए, तो बड़ा लाभ होने की आशंका है। किसी अपने के लिए आज आपको कुछ पैसों का इंतजाम भी करना पड़ सकता है। बिजनेस के लिए नया मौका आपके आसपास होगा, लेकिन आपको उसे पहचानने की जरूरत होगी। रोजमर्रा के कामों से परे कुछ नए कामों में आज हाथ आजमाएंगे, जिसका आपको लाभ भी होगा। नौकरी कर रहे जातकों को आज अपने व्यवहार व वाणी दोनों मे सौम्यता रखनी होगी।


मकर::आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। यदि आपने कोई व्यापार साझेदारी में किया हुआ है, तो वह आज आपको उत्तम लाभ देगा। कई प्रकार के काम हाथ में लेने से आज आपकी व्याकुलता बढ़ सकती है।रोजमर्रा के घरेलू कामों को निपटाने का आज आपको सुनहरा मौका मिलेगा और हो सकता है कि पुत्र व पुत्री के विवाह से संबंधित कोई फैसला आज आपको लेना पड़े। आपको अपनी माता जी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा क्योंकि इनको कोई रोग परेशान कर सकता है। यदि ऐसा हो, तो डॉक्टरी सलाह अवश्य ले। सायंकाल का समय आप अपने जीवनसाथी को कहीं बाहर लेकर जा सकते हैं।


कुंभ::आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आज आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतनी होगी क्योंकि लंबे समय से चल रही थकान आज आपको परेशान कर सकती है। व्यापार कर रहे लोगों के लिए आज दिन उत्तम रहेगा। आज लाभ के नए नए अवसर मिलेंगे, इसलिए जल्दबाजी में कोई भी निर्णय ना लें। हर कार्य में हर निर्णय सोच समझ कर ले। विद्यार्थियों को आज यदि विदेश में जाकर शिक्षा ग्रहण करने का मौका मिलेगा। संतान के विवाह में आ रही बाधा पिताजी की सलाह से दूर होगी। सामाजिक क्षेत्र में भी आपकी ख्याति चारों ओर फैलेगी।


मीन::आज का दिन आपके लिए उत्तम लाभदायक रहेगा। यदि आज आपको अपने व्यापार में जोखिम उठाना पड़े, तो अवश्य उठाये क्योंकि इसका भविष्य में आपको भरपूर लाभ होगा। यदि कोई परेशान व्यक्ति मिले तो उसकी मदद अवश्य करें। आज आप अपनी बुद्धि का प्रयोग करके सब कुछ पा सकते हैं, जिसकी आपको अभी तक कमी थी। घर परिवार में चल रही दिक्कत परेशानी को आप अपने प्यारे और मृदु व्यवहार से सायंकाल तक ठीक करने में कामयाब रहेंगे। भाइयों के साथ रिश्तो में सुधार आएगा। विवाह योग्य जातकों के लिए आज विवाह के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे।

Share This