'सोशल डिस्टेंसिग का उलंघन करने वाले और मास्क न लगाने वाले 200 लोगों के काटे चालान-न माने तो होंगे मुकदमें दर्ज.......''ऐसे ही नही अरविंद सिंह की झबरेड़ा से दावेदारी-विरासत में मिली है सीख कि कैसे होता है क्षेत्र का विकास.......''आज दिन मंगलवार 20 अक्टूबर क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे जानिए राशिफल...''नवरात्रि का चौथा दिन माँ कुष्मांडा का-संकटों से मुक्ति दिलाती है माँ-ऐसे करें पूजा......''मेला प्रभारी और थानाध्यक्ष की सूझबूझ से सम्पन्न हुआ उर्स का पहला पड़ाव-स्थानीय लोगों ने जताया आभार......''रुकी नहर में पानी जमा होने पर विधायक ने सिंचाई विभाग अधिकारी से की बात-पानी निकासी और सफाई के दिये निर्देश.......'

कल से नेहरू स्टेडियम में शुरू होगी डिजिटल रामलीला-तैयारियां पूरी.......

Dainik roorkee October 16, 2020

दैनिक रूड़की (योगराज पाल)::
रूड़की।
कोविड-19 के प्रतिकूल दौर में विभिन्न धार्मिक कार्यक्रम प्रभावित हुए हैं। इसी क्रम में शारदीय नवरात्र में होने वाली रामलीलाओं में भी इसका प्रतिकूल असर पड़ा है। विभिन्न संस्थाओं ने जहां आयोजन से किनारा किया है, वहीं कुछ ने पारंपरिक पूजन के तहत नवरात्र में रामलीला स्थलों पर भजन कीर्तन करना तय किया।
श्री रामलीला समिति बीटी गंज की ओर से डिजिटल रामलीला का आयोजन किया जा रहा है।
श्री रामलीला समिति नेहरू स्टेडियम के अध्यक्ष अरविंद कश्यप ने जानकारी देते हुए बताया कि कोविड-19 के चलते इस वर्ष की होने वाली रामलीला डिजिटल स्क्रीन वॉल पर दर्शकों को दिखाई जाएगी। जिसका शुभारंभ 17 अक्टूबर किया विधि विधान से पूजा अर्चना के साथ किया जाएगा। इस दौरान समिति से लीला देखने आने वाले सभी दर्शकों के लिए सीमित अनुमति के अनुसार ही बैठने की व्यवस्था की गई है साथ दर्शकों को समिति की ओर से मास्क बनाने एवं उचित दूरी बनाए रखने के लिए भी जागरूक किया जाएगा समिति ने प्रशासन एवं शासन की सभी गाइडलाइन के अनुसार इस लीला का शुभारंभ करने का निर्णय लिया है। इसे 17अक्तूबर से नवरात्र के अवसर पर सभी दर्शक घर बैठे यू-ट्यूब फेसबुक और लोकल चैनलों के माध्यम से देख पाएंगे। लीला का शुभारंभ शहर के पुलिस प्रशासन अधिकारी व समिति के संरक्षक व पूर्व मेयर एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता यशपाल राणा सहित समिति के सदस्य एवं पदाधिकारियों करेंगे।

Share This