अनाज मंडी की दुकान से सप्लाई हुआ था कुट्टू का आटा-खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम और पुलिस ने की छापेमारी-3 क्विंटल आटा किया जप्त.........

Dainik roorkee October 18, 2020

दैनिक रूड़की (राहुल सक्सेना)::
रूड़की।
रुड़की में कुट्टू का आटा खाने के बाद भारी संख्या में लोगों के बीमार होने से प्रशासन और खाद्य विभाग में हड़कंप मच गया है। वही ज्वाइंट मजिस्ट्रेट से लेकर अन्य अधिकारी मामले की पड़ताल में जुट गए और मौके पर जाकर मरीजों से भी जानकारी ली। वही खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने अनाज मंडी स्थित एक दुकान में जाकर करीब 3 कुंटल कुट्टू का आटा अपने कब्जे में लिया है और उसे नष्ट करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।


रुड़की एवं आसपास के क्षेत्रों में शनिवार रात करीब तीन दर्जन से अधिक में कुट्टू का आटा खाने के कारण बीमार हो गए थे जिनका उपचार रुड़की के सिविल अस्पताल एवं निजी अस्पतालों में चल रहा है वही ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नमामि बंसल और पुलिस के अधिकारियों ने मरीजों से जानकारी ली एवं पता लगाया कि आटा कहां से आया था। पड़ताल में पता लगा कि रुड़की की अनाज मंडी स्थित एक दुकान पर आटा अलग-अलग दुकानों पर ले जाया गया था जहां से लोगों ने उसे खरीदा। उसके बाद खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने निरीक्षक संतोष कुमार के नेतृत्व में अनाज मंडी स्थित एक थोक दुकान में छापेमारी की वहां से टीम को 25 किलो के करीब 13 कट्टे कुट्टू के आटे के बरामद हुए। वहीं खाद्य सुरक्षा विभाग ने बरामद हुए आटे को नष्ट करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है इसके साथ अन्य दुकानों से भी आटे के सैंपल भरे गए हैं। इसके साथ ही दुकानदार से पूछा जा रहा है कि उसने कहाँ कहाँ आटे की सप्लाई की थी ऐसे सभी रिटेल दुकानदारों से आटा वापस मंगाने और नष्ट करने के निर्देश खाद्य सुरक्षा विभाग ने दिए है। इस सम्बंध थोक व्यापारी पिंटू का कहना है कि उन्होंने और उनके परिवार ने स्वयं आटे का सेवन किया है उन्हें कोई दिक्कत नही हुई आटा बिल्कुल ठीक है। वहीं खाद्य आपूर्ति निरीक्षक सन्तोष कुमार का कहना है कि 25 किलो की 13 बोरियां जप्त की गई हैं और जिन्हें नष्ट किया जा रहा है दुकानदार ने बताया कि उसने स्वयं बीज मंगवाकर आटें को पिसवाया था अब जहां भी यह आटा सप्लाई हुआ है वहां की भी जानकारी ली जा रही है। इस टीम में गंगनहर कोतवाली के एसएसआई देवराज शर्मा पुलिस बल के साथ मौजूद रहे।

Share This