आज मेहंदी डोरी की रस्म के साथ शुरू होगा उर्स-तैयारियां अधूरी-विधायक ने जताई नाराजगी.......

Dainik roorkee October 18, 2020

दैनिक रूड़की (इकराम अली)::

पिरान कलियर।
दरगाह साबिर पाक का 752वां सालाना उर्स/मेला आज चाँद दिखाई देने के बाद मेंहदी डोरी की रस्म के साथ शुरू हो जायेगा।लेकिन अभी तैयारियां मुकम्मल नही हुई हैं।रविवार को कलियर विधायक हाजी फुरकान अहमद ने उर्स मेले की व्यवस्थाओं के सम्बंध में जिलाधिकारी से फोन पर वार्ता की और पत्र लिखकर व्यवस्थाओं को समय रहते दुरस्त कराने की मांग की। वहीँ इस मामले में दरगाह प्रबन्धक को भी जल्द से जल्द उर्स /मेले की तैयारियों मुकम्मल कराने को कहा। इस दौरान विधायक और समर्थकों ने दरगाह साबिर पाक में चादर और फूल पेशकर भाईचारे व अमनो अमान की दुआ मांगी।

दरगाह साबिर पाक के सालाना उर्स/मेला मेहंदी डोरी की रस्म के साथ शुरुआत हो जाएगी। लेकिन मेले की तैयारियां अधर में हैं इसको लेकर कलियर विधायक हाजी फुरकान अहमद ने दरगाह कार्यालय में प्रबन्धक के साथ बैठक की और जिलाधिकारी हरिद्वार से फोन पर वार्ता की और पत्र लिखकर व्यवस्थाओं को दुरुस्त कराने को कहा हैं। विधायक हाजी फुरकान अहमद ने बताया कि इस बार कोविड 19 महामारी को देखते हुए निमयों का पालन करते हुए उर्स/मेला सकुशल सम्पन्न करना होगा। और इसी को लेकर आज उर्स मेला क्षेत्र की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जिसमें जिलाधिकारी हरिद्वार से फोन पर वार्ता कर मेले में हो रही दिक्कतों को दुरुस्त करने और व्यवस्थाओं को समय रहते पूरा कराने के लिए कहा।उन्होंने बताया की अभी तक लगने वाली अस्थाई दुकानो और होटलों का आवंटन ,विधुत सप्लाई , टेन्ट ,पानी की सप्लाई ,बन्द पड़ी स्ट्रीट लाइट को चालू कराने ,साफ़ सफाई,दरगाह मस्जिद के बेसमेंट में भरा पानी निकासी ,गंगनहर बन्दी होने पर हैडपम्प लगवाने ,खाने पीने की व्यवस्थाओं कें लिये नजीर व झण्डा होटल सहित अन्य व्यवस्थाएं अभी अधूरी हैं।जिनको समय रहते पूरा कराने की मांग की हैं।जिलाधिकारी ने भी आश्वासन दिया है,की समय से सभी व्यवस्थाओं को पूर्ण कर लिया जाएगा।और दरगाह प्रबंधक को भी मेले की व्यावस्थाओ दुरस्त करने के निर्देश दिए है।इस दौरान वक़्फ़ बोर्ड चेयरमैन मोहम्मद अकरम , दरगाह प्रबंधक मोहम्मद हारून ,सभासद नाज़िम त्यागी ,सलीम पीरजी इसरार शरीफ ,साहिल राणा ,आवेश मियां, हुरमत ,पप्पू पीरजी ,मास्टर सय्याद ,अमजद मलिक , सुरवाईजर इंतखाब आलम , राव सारिक ,असलम कुरैशी आदि मौजूद रहे।


वही वक़्फ़ बोर्ड चेयरमैन मोहम्मद अकरम ने दरगाह प्रबंधक और स्टाफ की शिकायत विधायक से की उन्होंने बताया कि दरगाह कर्मचारियों द्वारा उनको सम्मान नही दिया जाता हैं।उनके ठहरने वाले रूम में साफ सफाई तक नही की जाती हैं।और शौचालय की सफाई व बेड सीट तक नही बदली जाती।इस पर विधायक ने नाराजगी जताते हुए दरगाह प्रबधक और कर्मचारियों को बुलाकर हिदायत दी और इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी से वार्ता कर अवगत कराने को कहा।

Share This