ग्रीन वे स्कूल में सात दिवसीय ऑनलाईन समर कैम्प का समापन-बच्चों ने घर बैठे की विभिन्न गतिविधियों में भागीदारी........

dainik roorkee June 02, 2021

दैनिक रुड़की (योगराज पाल)::


रुड़की।
ग्रीनवे मॉडर्न सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 7 दिवसीय ऑनलाइन समर कैंप का समापन किया गया। इस समर कैम्प में छात्र-छात्राओं ने विभिन्न कार्यक्रमों में भागीदारी की।।



ग्रीनवे स्कूल में कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के छात्र छात्राओं के लिए विभिन्न प्रकार की एक्टिविटीज का आयोजन ऑनलाइन समर कैम्प में किया गया। जिसमें बच्चों को तरह-तरह के व्यंजन पकवान बनाने की कला सिखाई गई। वही बच्चों ने डांस नृत्य भी सिखाए गए और संगीत की बारीकियां पोस्टर मेकिंग आदि सीखा। इसके साथ ही बच्चों ने बहुत सुंदर सुंदर, पकवान नई नई डिश तैयार की,पेन्टिंग्स बनाई, डांस करके खुद के स्ट्रेस को दूर किया। स्कूल कोच हरेंद्र आर्य ने बताया की बच्चों को व्यायाम के द्वारा उनको हर तरह की बीमारियों से लड़ने की शक्ति मिलती है इसीलिए बच्चों को योग के बारे में सिखाया घर पर रह कर कैसे बच्चे खुद को व अपनी इम्युनिटी सिस्टम को स्ट्रांग करे उसके लिए विभिन्न प्रकार के आसन , प्रणायाम, सूर्यनमस्कार, ओर फ्री हैंड एक्सरसाइज सिखाई। स्कूल प्रधानाचार्य माला चौहान ओर मैनेजर अशोक चौहान ने सभी बच्चों के उत्साह को देखकर उनको शारीरिक मजबूर रहने कि सलाह दी।
माला चौहान जी ने बताया कि ऑनलाइन समर कैम्प का मकसद घर पे बैठे बैठे बच्चो की टेलेंट को बढ़ावा देना, उनके मानसिक और शारीरक विकास को योग के माध्यम से मजबूत करना, डांस से, संगीत से उनके मानसिक तनाव को दूर करना है। मुक्ता जैन की देख रेख में पूरे समर कैम्प का संचालन हुआ उनके साथ पल्लवी कुकरेती ,मोहित,आशीष, अभिनव, मरणालिका, कैथरीन, प्रियंका बोरा, पूजा भाटिया, किरण, कीर्ति, नेहा, सुधा, सरिता आदि मौजुद रहे।

Share This