विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष में बीएसआई में रोपे गए पौधे-पर्यावरण रक्षा का संकल्प लिया......

dainik roorkee June 05, 2021

दैनिक रुड़की (दीपक अरोड़ा)::


रुड़की।
विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष में देहरादून रोड स्थित बीएसआई के प्रांगण में कॉलेज के प्रबंधक समिति के पदाधिकारियों द्वारा पौधारोपण किया गया ।
विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष में विशंभर सहाय ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन संचालित रूप चंद शर्मा एजुकेशन ट्रस्ट के परिसर में वृक्षारोपण का पुण्य कार्य किया गया।
इस अवसर पर संस्थान के सचिव चंद्र भूषण शर्मा ने कहा कि हमें अपने जीवन में पेड़ हर अवसर पर लगाते रहनी चाहिए इसके लिए केवल पर्यावरण दिवस का दिन ही ना चुने। इस अवसर पर संस्थान के कोषाध्यक्ष सौरभ भूषण शर्मा ने कहा कि हमें यह संकल्प लेना होगा कि हम कम से कम एक माह में एक पेड़ जरूर लगाएं और उसकी देखरेख करें कहा कि ऑक्सीजन की कमी आज पूरे देश में हो रही है , बीमारियां फैल रही है कहीं ना कहीं पर्यावरण भी इसका एक कारण है यदि हमारे देश का हमारी पृथ्वी का पर्यावरण अच्छा होगा तो हम भी स्वस्थ होंगे हमारी भी आयु दीर्घाआयु होगी।
इस अवसर पर संस्थान के प्रबंध निदेशक गौरव भूषण शर्मा ने कहा कि कुछ वर्षों में धरती पर से पेड़ बहुत अधिक काटे गए हैं उसी का नतीजा है कि अब हर मौसम एक दो महीने आगे चला गया है बरसात के समय बरसात नहीं होती सर्दी के समय सर्दी नहीं होती उसका एक कारण अधिक पेड़ कटना भी है हम सबको ऐसे वृक्ष लगाने चाहिए जिनकी उम्र कम से कम 200-400साल हो।
इस अवसर पर संस्थान तकनीकी विभाग के विभागाध्यक्ष दिवाकर जैन जी ,डिग्री कॉलेज के कोऑर्डिनेटर शाह, बालम, एडमिशन इंचार्ज कुमारी शबनम , जितेंद्र रावत ,सुनील चौहान, प्रवीण कुमार ,विपिन कुमार आदि अध्यापक उपस्थित रहे।

Share This