'सचिन गुप्ता ने किया कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का सम्मान-बोले वुजूर्गों के अनुभव और युवा जोश के साथ के साथ 2022 में भी बनेगी कांग्रेस की सरकार...... ''एक यूनिट रक्त से किसी व्यक्ति को मिल सकता है नया जीवन दान::डॉ एमके हयात.....''पार्षदों ने प्रेस क्लब रुड़की के पदाधिकारियों का सम्मान-बोले रुड़की की प्रेस जनहित के मुद्दे उठाने में सक्षम........''कांग्रेस नेत्री को कोठी एलाट करने की सूचना पर भाजपाई हुए नाराज-अधिकारी के पास पहुंचे तो भी नही मिला जबाब-अब मुख्यमंत्री के पास जाएंगे.......''नायब तहसीलदार ने कलियर पहुंच खंगाला रिश्वत लेते पकड़े गए दरगाह प्रबन्धक का कमरा...''पर्यावरण बचाने के लिए पूरे देश में लगाए जाएंगे एक लाख पौधे::- वालिया.......'

भारतीय किसान यूनियन तोमर गुट ने मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन-कोविड में मृत लोगों के लिए मांगा 25 लाख का मुआवजा.......

dainik roorkee June 15, 2021

दैनिक रुड़की (योगराज पाल)::


रुड़की।
भारतीय किसान यूनियन तोमर गुट ने गाइड मजिस्ट्रेट के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर किसानों के विभिन्न मांगों को माने जाने की बात कही है।


रुड़की ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अपूर्वा पांडे को भाकियू तोमर प्रदेश प्रभारी राज सिंह राणा और जिलाध्यक्ष विकेश बालियान के नेतृत्व में सौंपे गए ज्ञापन में मांग की गई कि कृषि कानूनों को तुरंत वापस किया जाए किसानों को गन्ने का मूल्य 450 रुपये प्रति कुंटल के हिसाब से दिया जाए व बकाया भुगतान को ब्याज सहित तुरंत किया जाए। इसके साथ ही मांग की गई कि बिजली की दरों में कमी की जाए व लगातार बढ़ रहे डीजल और पेट्रोल के दामों पर रोक लगाई जाए और किसानों को डीजल 30रुपए प्रति लीटर के हिसाब से दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के कारण किसान और आम लोग आर्थिक रूप से परेशान हैं इसलिए स्कूल की 6 माह की फीस माफ की जाए। कोविड-19 के चलते जिन लोगों को जान गई है उनके परिजनों को 25-25 लाख का मुआवजा दिया जाना चाहिए। इस अवसर पर युवा प्रदेश अध्यक्ष बबलू तोमर, मण्डल प्रभारी तेजेन्द्र चौधरी, नरेंद्र सिंह सबदर, साजिद राणा,अफजाल, फैजान,राव मुन्नवर,अरमान मलिक आदि मौजूद रहे।

Share This