'सचिन गुप्ता ने किया कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का सम्मान-बोले वुजूर्गों के अनुभव और युवा जोश के साथ के साथ 2022 में भी बनेगी कांग्रेस की सरकार...... ''एक यूनिट रक्त से किसी व्यक्ति को मिल सकता है नया जीवन दान::डॉ एमके हयात.....''पार्षदों ने प्रेस क्लब रुड़की के पदाधिकारियों का सम्मान-बोले रुड़की की प्रेस जनहित के मुद्दे उठाने में सक्षम........''कांग्रेस नेत्री को कोठी एलाट करने की सूचना पर भाजपाई हुए नाराज-अधिकारी के पास पहुंचे तो भी नही मिला जबाब-अब मुख्यमंत्री के पास जाएंगे.......''नायब तहसीलदार ने कलियर पहुंच खंगाला रिश्वत लेते पकड़े गए दरगाह प्रबन्धक का कमरा...''पर्यावरण बचाने के लिए पूरे देश में लगाए जाएंगे एक लाख पौधे::- वालिया.......'

एफसीआई सदस्य सागर गोयल ने एफसीआई गोदाम का किया निरीक्षण.....

dainik roorkee June 16, 2021

दैनिक रूड़की(योगराज पाल)::-
रुड़की।
भारत सरकार के भारतीय खाद्य निगम(FCI) की सलाहकार समिति सदस्य सागर गोयल ने भगवानपुर स्थित एफ़सीआई के गोदाम का निरक्षण कर भारतीय खाद्य निगम के अधिकारियों से खाद्यान्नों की खरीद,भंडारण व वितरण की जानकारी ली।
एफ़सीआई के क्षेत्र प्रबंधक विजय पासवान व प्रबंधक शैलेंद्र गुप्ता द्वारा गोदाम के निरीक्षण के दौरान सागर गोयल को गोदाम में रखे खाद्यान्नों व भंडारण की विस्तृत जानकारी दी गयी। भारतीय खाद्य निगम के सदस्य सागर गोयल ने बताया कि गोदाम में खाद्यान्नों के उचित आय व्यय, गुणवंता व भंडारण की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिये किया गया है। गोदाम का निरीक्षण कर स्टॉक की जानकारी भी अधिकारियों से ली गयी है। सागर गोयल ने संबंधित अधिकारियों को ज्यादा से कहा कि सभी गोदामों में ज्यादा से ज्यादा मात्रा में खाद्यान्न पहुचाने के लिए कहा जिससे राज्य सरकार द्वारा गरीब लोगों तक पर्याप्त मात्रा में गेहूँ व चावल पहुंचाया जा सके।
उन्होंने ने बताया कि 10000 मेट्रिक टन की क्षमता वाले इस गोदाम में पर्याप्त मात्रा में खाद्यान्न भंडारण में पाया गया है।गेहूं व चावल का रख रखाव और अन्य सुविधाएं भी सही पाई गई। निरीक्षण के दौरान एफसीआई के क्षेत्र प्रबंधक विजय पासवान, गोदाम प्रबंधक शैलेंद्र गुप्ता, डिपो प्रबंधक सुरेंद्र सिंह, शिवानी बिष्ट, विक्रम साह, गौतम पीपलनी आदि कर्मचारी मोजूद रहे।

Share This