'सचिन गुप्ता ने किया कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का सम्मान-बोले वुजूर्गों के अनुभव और युवा जोश के साथ के साथ 2022 में भी बनेगी कांग्रेस की सरकार...... ''एक यूनिट रक्त से किसी व्यक्ति को मिल सकता है नया जीवन दान::डॉ एमके हयात.....''पार्षदों ने प्रेस क्लब रुड़की के पदाधिकारियों का सम्मान-बोले रुड़की की प्रेस जनहित के मुद्दे उठाने में सक्षम........''कांग्रेस नेत्री को कोठी एलाट करने की सूचना पर भाजपाई हुए नाराज-अधिकारी के पास पहुंचे तो भी नही मिला जबाब-अब मुख्यमंत्री के पास जाएंगे.......''नायब तहसीलदार ने कलियर पहुंच खंगाला रिश्वत लेते पकड़े गए दरगाह प्रबन्धक का कमरा...''पर्यावरण बचाने के लिए पूरे देश में लगाए जाएंगे एक लाख पौधे::- वालिया.......'

ग्राम किशनपुर जमालपुर में बुजुर्गों को लगाई गई कोविड वैक्सीन....

Admin June 16, 2021

दैनिक रूड़की(राहुल सक्सेना)::- भगवानपुर। ब्लॉक रूड़की क्षेत्र के ग्राम किशनपुर जमालपुर गांव में कोविड़-19 कोरोना महामारी से बचाव के लिये ग्रामीणां का वैक्सीनेशन किया गया।

गांव की सबसे बुजुर्ग 96 वर्षीय महिला को वैक्सीनेशन टीम में अपने फर्ज को अंजाम दे रहे कर्मियों ने बुजुर्ग महिला के घर पहुंचकर उनका टीकाकरण किया। वहीं ब्लॉक व प्रशासनिक टीम ने क्षेत्र के नन्हेड़ा अनन्तपुर गांव में स्थित मदरसा दारूस्सलाम के स्टाफ से मिलकर मुस्लिम समाज के लोगों को टीकाकरण के लिये प्रेरित करने की अपील की। कोविड़-19 कोरोना महामारी से बचाव के लिये लगायी जा रही वैक्सीन को लेकर फैली भ्रांतियों को दूर करने के लिये सरकारी अधिकारी लगातार प्रयासरत है, जिसका नतीजा यह है कि लोग घरों से निकलकर वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचकर महामारी से बचाव के लिये वैक्सीन लगवा रहे है।

ग्राम किशनपुर जमालपुर गांव में कैंप लगाकर ग्रामीणों का वैक्सीनेशन किया गया। गांव की बुजुर्ग 96 वर्षीय महिला शान देवी को वैक्सीनेशन टीम ने घर पहुंचकर कोरोना का टीका लगाया। वैक्सीनेशन के लिये पहुंची आंगनबांडी मेमलता, मीरा देवी, मुकेश सैनी, कार्यकत्री वीना ने बुजुर्ग महिला का वैक्सीनेशन किया।

वहीं, क्षेत्र के गांव-गांव पहुंचकर लोगों को वैक्सीनेशन के लिये प्रेरित कर रही टीम मे शामिल ग्राम विकास अधिकारी राजेन्द्र सिंह चौधरी, लेखपाल सुलोचना, ग्राम पंचायत विकास अधिकारी विनोद गुप्ता ने नन्हेडा स्थित मदरसा दारूस्सलाम पहुंच कर मुस्लिम समाज के धर्मगुरूओं से मुलाकात की।

इस दौरान टीम ने धर्मगुरूओं से मुस्लिम समाज के लोगों में वैक्सीनेशन को लेकर फैली भ्रांतियों को दूर करने की अपील करते हुए कहा कि महामारी से खुद को सुरक्षित रखने के लिये वैक्सीन लगवाना अति आवश्यक है। सरकार नागरिकों की सुरक्षा के लिये लगातार वैक्सीनेशन अभियान चलाये हुए है। टीम ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि गांव में लगाये जा रहे कैंप में पहुंचकर 40 वर्ष से ऊपर की आयु के व्यक्ति को कोरोना की वैक्सीन जरूर लगवाये।

Share This