लक्सर रूडकी मार्ग निर्माण के लिए जारी हुआ शासनादेश-दो सप्ताह में शुरू हो सकता है निर्माण कार्य-भाजपा नेताओं ने जताया केंद्रीय मंत्री निशंक का आभार.........

Dainik roorkee October 23, 2020

दैनिक रुड़की (राहुल सक्सेना)::
रुड़की।
लक्सर मार्ग के निर्माण को अब शासनादेश जारी हो गया है। अब माना जा रहा है कि 2 हफ्ते के अंदर मार्ग पर कार्य शुरू हो जाएगा वही शासनादेश जारी होने के बाद सांसद प्रतिनिधि कुंवर नागेश्वर एवं रवि राणा ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक का आभार जताया है।।



रुड़की-लक्सर रोड को बनाने के लिए लंबे समय विभिन्न संगठन और क्षेत्र की जनता मांग कर रही थी। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बैलगाड़ी यात्रा के माध्यम से सरकार के खिलाफ अपना विरोध जताया था। केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने इस सड़क के निर्माण के लिए केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर मार्ग के लिए अगस्त माह के अंत मे 5066.55 लाख रुपए का बजट स्वीकृत करवाया था। हरिद्वार जिले के भोगपुर- रायसी एकल /मध्यवर्ती लेन का 2 लेन के रूप में विस्तारीकरण और 6629.17 लाख रुपए की लागत से स्टेट हाईवे संख्या 26 (3 से 20 किलोमीटर)रुड़की-लक्सर-बलवाली मोटर खंड में सड़क चौड़ीकरण के साथ पैदल एवं साइकिल यात्रियों के सड़क चौड़ीकरण के कार्यों को स्वीकृति प्रदान की गयी थी। अब इस सड़क निर्माण के लिए शासनादेश भी जारी कर दिया गया है शासनादेश जारी होने के बाद माना जा रहा है कि मार्ग के निर्माण का काम 2 सप्ताह के अंदर शुरू हो जाएगा। वह इस संबंध में सांसद प्रतिनिधि एवं नगला इमरती समिति के चेयरमैन रवि राणा ने बताया कि लंबे समय से चली आ रही लोगों की इस मांग को मानने के लिए केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक का आभार जताते है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री ने जो इस समस्या का समाधान करवाया है उसके लिए क्षेत्र की जनता उनका भव्य स्वागत और सम्मान करेगी। वहीं सांसद प्रतिनिधि कुंवर नागेश्वर ने बताया कि शिक्षा मंत्री एवं हरिद्वार सांसद श्री रमेश पोखरियाल निशंक विकास पुरुष है और उन्होंने अपने कार्यकाल में हरिद्वार जिले में जो कार्य किए हैं उन कार्यों की मांग लंबे समय से चली आ रही थी। उन्होंने केंद्रीय मंत्री का आभार व्यक्त किया।

Share This