कलियर में चला अतिक्रमण हटाओ अभियान-कई दुकानों पर हुई करवाई......

Dainik roorkee October 24, 2020

दैनिक रुड़की (इकराम अली)::
पिरान कलियर।
सालाना उर्स के मद्देनजर प्रशासन ने शनिवार को बाजारों से अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। इस दौरान कई स्थानों से अतिक्रमण को हटाया गया। कुछ स्थानों पर अतिक्रमणकारियों को प्रशासन ने स्वयं अतिक्रमण हटाने को कहा वहीं कुछ स्थानों पर पुलिस-प्रशासन ने सख्ती से अतिक्रमण को हटाया।

साबिर पाक के 752वें सालाना उर्स मेहंदी डोरी की रस्म के साथ शुरू हो गया, लेकिन मेला क्षेत्र में अभी भी आधी-अधूरी ही व्यवस्था ही हो पाई है। जिसके चलते जायरीनों को दरगाह तक पहुंचने में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा । शुक्रवार को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नमामि बंसल के नेतृत्व में प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों की टीम ने दरगाह क्षेत्र,पीपल चौक एवं जीरो जॉन का भृमण कर दुकानदारों एवं अन्य लोगों की ओर से किए गए अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिए थे।जिसके बाद नायब तहसीलदार पुलिस अधिकारियों को साथ लेकर बाजारों से अतिक्रमण हटवाने पहुँचे और दरगाह पहाड़ी गेट ,दरगाह बाजार ,टँकी चौक ,हज हाउस मार्ग ,वीआईपी मार्ग ,जीरो जोन सहित अन्य जगहों से अतिक्रमण हटवाया व कुछ अतिक्रमणकारियों स्वयं अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए।नायब तहसीलदार सुरेश पाल सैनी ने बताया कि मेला क्षेत्र में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा हैं,पूरे मेला क्षेत्र को अतिक्रमण से मुक्त करा दिया जाएगा। यदि किसी ने दोबारा अतिक्रमण करने की कोशिश की तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।इस दौरान मेला कोतवाली प्रभारी अजय सिंह,कानूनगो मदन कम्बोज , एचसीपी अहसान अली सैफी, लेखपाल सलीम अहमद ,सफाई सुपरवाइजर अमित राज आदि मौजूद रहे।

सीओ ने किया मेला कोतवाली का निरीक्षण.....


वही सीओ रुड़की चन्दन सिह बिष्ट ने अस्थाई बनने वाली मेला कोतवाली का निरीक्षण किया और सम्बंधित ठेकेदार को मेला कोतवाली का कार्य जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि मेले का फोर्स आ गया है उसके ठहरने ओर मैस की व्यवस्था कराने के लिए कोतवाली का निरीक्षण किया जिसमें सबंधित ठेकदार को जल्द से जल्द कोतवाली तैयार करने के निर्देश दिए हैं।इसके अलावा कोविड 19 के नियमों का पालन कराने के लिए अब तक बिना मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नही करने वालों पर कार्रवाई करते हुए 400 लोगो को चलान किये गए हैं। उर्स में सभी लोगों से अपील कर जागरूक भी किया जा रहा हैं की सोशल डिस्टेंसिंग व बिना मास्क न निकले कोविड19 के नियमों का पालन करें।इस दौरान मेला कोतवाली पर प्रभारी अजय सिंह, थानाध्यक्ष जगमोहन रमोला सहित अन्य मौजूद रहे।

Share This