'सचिन गुप्ता ने किया कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का सम्मान-बोले वुजूर्गों के अनुभव और युवा जोश के साथ के साथ 2022 में भी बनेगी कांग्रेस की सरकार...... ''एक यूनिट रक्त से किसी व्यक्ति को मिल सकता है नया जीवन दान::डॉ एमके हयात.....''पार्षदों ने प्रेस क्लब रुड़की के पदाधिकारियों का सम्मान-बोले रुड़की की प्रेस जनहित के मुद्दे उठाने में सक्षम........''कांग्रेस नेत्री को कोठी एलाट करने की सूचना पर भाजपाई हुए नाराज-अधिकारी के पास पहुंचे तो भी नही मिला जबाब-अब मुख्यमंत्री के पास जाएंगे.......''नायब तहसीलदार ने कलियर पहुंच खंगाला रिश्वत लेते पकड़े गए दरगाह प्रबन्धक का कमरा...''पर्यावरण बचाने के लिए पूरे देश में लगाए जाएंगे एक लाख पौधे::- वालिया.......'

झबरेड़ा स्थित रॉयल पब्लिक स्कूल में लगाये गए 121 पौधें, डॉ. गौरव चौधरी ने पौधे आजीवन संरक्षण की दिलाई शपथ ......

dainik roorkee July 16, 2021

दैनिक रूड़की (योगराज पाल):::
झबरेड़ा।
पूर्व राज्य मंत्री एवं पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष डॉ. गौरव चौधरी द्वारा आज हरेला पर्व का आयोजन बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया। रॉयल पब्लिक स्कूल झबरेड़ा परिसर में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व विधायक चौधरी यशवीर सिंह ने उपस्थित नगरवासियों को लगभग 121 पौधे वितरित किए। जिसमें मुख्य रुप से पीपल, बरगद, तुलसी एवं नीम के पौधे शामिल थे।
उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दौरान हम सभी ने ऑक्सीजन के महत्व को भली प्रकार समझा है। इसलिए हमें ऐसे पेड़ लगाने चाहियें जिनसे अधिक से अधिक ऑक्सीजन का उत्पादन होता है। कार्यक्रम के संयोजक डॉ. गौरव चौधरी ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें अधिक से अधिक पौधरोपण कर पर्यावरण का संरक्षण करना चाहिए।
पूर्व में लगाए गए पौधों का संरक्षण ठीक उसी तरह करना चाहिए, जिस प्रकार हम अपनी बहुमूल्य वस्तुओं का संरक्षण करते हैं। तभी हम प्रकृति द्वारा दी गई इस अनमोल भेंट को सहेज कर रख पाएंगे। उन्होंने उपस्थित जनों को पर्यावरण संतुलन के लिए वृक्षों के आजीवन संरक्षण की शपथ भी दिलाई। कार्यक्रम में मुख्य रूप से डॉ. जोध सिंह, मदन खालसा, अनिल मंत्री, रमेश सैनी,
पूर्व सभासद रामअवतार, सुजीत वर्मा, लाला फकीरचंद, माo ईशम सिंह, संजीव चेयरमैन, शकील अहमद, यशपाल सैनी, गौरव फोर, गुलफाम अली, अतुल जैन, ज्ञानेंद्र शर्मा एवं नगर निगम रुड़की के पार्षद विवेक चौधरी, झबरेडा नगर पंचायत से सभासद मुकेश कश्यप, डॉ. सत्येंद्र मित्तल, रोशन बाल्मीकि, अनुज शर्मा, सोनू सिंह, राजवीर सिंह, शमशाद, राजपाल प्रजापति एवं गुलशेर मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Share This