'सचिन गुप्ता ने किया कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का सम्मान-बोले वुजूर्गों के अनुभव और युवा जोश के साथ के साथ 2022 में भी बनेगी कांग्रेस की सरकार...... ''एक यूनिट रक्त से किसी व्यक्ति को मिल सकता है नया जीवन दान::डॉ एमके हयात.....''पार्षदों ने प्रेस क्लब रुड़की के पदाधिकारियों का सम्मान-बोले रुड़की की प्रेस जनहित के मुद्दे उठाने में सक्षम........''कांग्रेस नेत्री को कोठी एलाट करने की सूचना पर भाजपाई हुए नाराज-अधिकारी के पास पहुंचे तो भी नही मिला जबाब-अब मुख्यमंत्री के पास जाएंगे.......''नायब तहसीलदार ने कलियर पहुंच खंगाला रिश्वत लेते पकड़े गए दरगाह प्रबन्धक का कमरा...''पर्यावरण बचाने के लिए पूरे देश में लगाए जाएंगे एक लाख पौधे::- वालिया.......'

कुर्बानी से किसी भी व्यक्ति को न पहुंचे ठेस : शहर काजी मोहम्मद मासूम कासमी

dainik roorkee July 20, 2021

दैनिक रुड़की (फिरोज खान):::
मंगलौर।
ईद उल अजहा पर कुर्बानी का मकसद सुन्नत इब्राहिमी है कुर्बानी से किसी भी व्यक्ति को ठेस ना पहुंचे इसलिए खुले में कुर्बानी करने से बचें अवशेष भी इधर उधर ना डालें उन्होंने मुस्लिमो से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की विशेष अपील की। शहर काजी मोहम्मद मासूम कासमी ने कहां की अहले इस्लाम ईद उल अजहा की नमाज मैं एहतीयात बरतें।
भीड़ इकट्ठा ना होने दें सरकार की गाइड लाइन पालन सुनिश्चित करें उन्होंने कहा कि आजकल कुर्बानी के दिन चल रहे हैं खुदा के दरबार में कुर्बानी सब से पसंदीदा अमल है। उन्होंने कहा है कि खुदा के यहां मीट ब्लड नहीं पहुंचता बल्कि उस तकवा पहुंचता है जिसका मतलब यह कि हर काम में अल्लाह से डरते रहो।
मुफ्ती मासूम कासमी ने कहा कि मवेशियों की कुर्बानी करने के बाद अवशेष इधर उधर ना फेंके जाएं और न ही खुले स्थान पर कुर्बानी करें। प्रतिबंध पशुओं कि कुर्बानी हरगिज ना करें। साथ ही भीड़ इकट्ठा ना होने दें। उन्होंने क्षेत्र के इमामों से अपील की है की वे ईद की नमाज सूक्ष्म करके पढ़ाएं और पहली फुर्सत में नमाज पढ़कर फारिग हो जाए। मुफ्ती ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के दृष्टिगत सरकारी गाइड लाइन का पालन करें तथा एक दूसरे से मिलने मिलाने से परहेज करें।

Share This