हिमाचल की तर्ज पर भू कानून एवं आंदोलनकारियों की अन्य समस्याओं को लेकर 6 अगस्त को उत्तराखण्ड राज्य आंदोलनकारी समिति देगी धरना........

dainik roorke August 02, 2021

दैनिक रुड़की (दीपक अरोड़ा)::


रुड़की।
हिमाचल की तर्ज पर भू कानून एवं अन्य मांगों को लेकर उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी संघर्ष समिति के सदस्य 6 अगस्त को ज्वाइन्ट मजिस्ट्रेट कार्यालय पर धरना देंगे इसके साथ ही 8 अगस्त को देहरादून कूच करेंगे।


समिति के केन्द्रीय अध्यक्ष हर्ष प्रकाश काला ने उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी एवं उत्तराखंड की जनता से आह्वान किया है कि अगर उत्तराखंड को बचाना है तो उत्तराखंड में हिमाचल प्रदेश की तरह भू कानून, आंदोलनकारियों को सरकारी नौकरी में 10%क्षैतीज आरक्षण,राज्य आन्दोलनकारियों का चिन्हीकरण करण,एक समान पेंशन,समूह ग तक की सेवाओं में केवल उत्तराखंड के निवासियों को सरकारी सेवा में नियुक्ति, स्थानीय उद्योगों में स्थानीय बेरोजगारों को 80%रोजगार, राज्य आंदोलनकारियों को राज्य सेनानी सम्मान एवं आश्रितों को पेंशन, राज्य आंदोलनकारियों के निधन पर राजकीय सम्मान के साथ श्रद्धांजलि देने विषयक पर 6 अगस्त को संयुक्त मजिस्ट्रेट रुड़की के कार्यालय के बाहर धरना दिया जायेगा और मुख्यमंत्री उत्तराखंड को संबोधित ज्ञापन दिया जायेगा। इसके साथ ही 8अगस्त को उत्तराखंड के सभी राज्य आंदोलनकारी संगठनों, राज्य के निवासियों द्वारा इन्ही मांगों को लेकर सुबह 08बजे देहरादून कूच किया जायेगा। हर्ष प्रकाश काला ने बताया सरकार 5 वर्षों से लटका रही है। सरकारी नौकरियों में लगे आन्दोलनकारियों का भविष्य भी अन्धकार मय होता जा रहा है। इसलिए 8अगस्त रविवार को उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी संयुक्त संगठन के बैनर तले मुख्यमंत्री आवास घेराव हेतु रैली का आयोजन किया गया है।

Share This