नायब तहसीलदार ने कलियर पहुंच खंगाला रिश्वत लेते पकड़े गए दरगाह प्रबन्धक का कमरा...

dainik roorkee August 03, 2021

दैनिक रुड़की (इकराम अली)::
पिरान कलियर ।ज्वाईंट मजिस्ट्रेट रुड़की के निर्देश पर कलियर पहुँचे अपर तहसीलदार ने दरगाह प्रबंधक के कमरे में रखी अलमारी का ताला खुलवाकर उसमे रखें समान की सूची तैयार कराकर सामान को कर्मचारियों की मौजूदगी में रखकर कमरे का फिर से ताला लगा दिया गया है।

मंगलवार को ज्वाईंट मजिस्ट्रेट रुड़की अपूर्वा पांडेय के निर्देश अपर तहसीलदार सुरेश पाल सैनी कलियर पहुँचे और दरगाह कार्यालय में प्रबंधक के कमरे में रखी आलमारी का ताला लगा हुआ और चाबी न होने पर कारीगर को बुलाकर दरगाह प्रबधक के कमरे में रखी अलमारी का ताला खुलवाया गया है,जिसमें से 5,10 ,20 रुपये के नोटों की दो चादर,एक छाता नोट लगा हुआ और एक कपडे की चादर पर 10 रूपये के नोट लगी हुई और एक विदेशी मुद्रा के नोटों की माला और 4 माला 10,20 रुपये के नोटों की इसके साथ एक मोतियों का सेहरा दो पगड़ी और चाँदी की दो प्लेट, दो माला, एक कड़ा, दो अंगूठी, चार छल्ले चाँदी की और कुछ मुख्य पत्रावली आदि सामना निकालकर कर्मचारियों की मौजूदगी में फिर से कमरे का ताला लगा दिया गया है।
तत्कालीन दरगाह प्रबंधक को 9 जून को दरगाह सुपरवाइजर से रिश्वत लेते हुए देहरादून से आई विजिलेंस की टीम ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद दरगाह प्रबंधक ऑफिस को भी बंद कर दिया गया था।
अपर तहसीलदार सुरेश पाल सैनी ने बताया कि रिश्वत लेते गिरफ्तार हुए दरगाह प्रबधक के रुम का ताला खोला गया हैं जिसमें से निकाले गए सामान को सूचीबद्ध और वीडियो ग्राफी कराकर लेखाकार की मौजूदगी में कमरे का ताला लगा दिया गया है।जिसकी एक चाबी लेखाकार और एक चाबी प्रशासन के पास रहेंगी।और दरगाह के भर चुके दानपत्रों की गिनती भी तैयारी की जा रही है।जल्द भूरे हुए दानपत्रों की गिनती शुरू कर दी जायेगी।इस दौरान कार्येवाहक दरगाह पबंधक शफीक अहमद ,सुपरवाइजर राव सिंकदर,इंतखाब आलम, हल्का लेखपाल आदि कर्मचारी मौजूद रहें।

Share This