'ब्रेकिंग न्यूज़:::केबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत भाजपा से निष्कासित-दिल्ली में कांग्रेस नेताओं से चल रही मुलाकात......''मंगलौर में खुला आप प्रत्याशी नवनीत राठी का कार्यालय-राठी बोलें यहां सिर्फ कोरी घोषणाएं नही साथ में उन्हें पूरा होने की गारंटी भी.......''प्रदेश में अगली सरकार भी भाजपा की ही-भगवानपुर की जनता सरकार में करें भागीदारी सुनिश्चित-कमल को ही दें वोट::मास्टर सत्यपाल.......''ब्रेकिंग न्यूज़::उत्तराखण्ड में कक्षा 12 तक के स्कूल अग्रिम आदेशों तक बन्द.....''सभासद के आवास पर निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन-सैकड़ो लोगों ने करवाई जाँच.....''भाजपा के झूठे वादों में नही आने वाली जनता-कांग्रेस बनाएगी सरकार::फुरकान अहमद......'

उत्तराखंड में 21 सितम्बर से खुलेंगे कक्षा एक से पांच तक के स्कूल-एसओपी का करना होगा पालन.....

दैनिक रुड़की September 18, 2021

दैनिक रूड़की ब्यूरो::-

रूड़की।
उत्तराखंड में कक्षा 1 से 5 तक के स्कूल खोले जाने के निर्देश शासन द्वारा जारी कर दिए गए हैं इस दौरान स्कूलों को एसओपी का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही इन कक्षाओं में ऑनलाईन पढाई जारी रहेगी।

कोरोना की प्रथम और दूसरी लहर में सभी स्कूल कॉलेज बन्द कर दिए गए थे वहीं पहली और दूसरी लहर का प्रकोप कुछ कम होने पर डिग्री कॉलेज और कक्षा 6 से 12 तक के स्कूल शर्तों के साथ खोले गए हालांकि इस दौरान स्कूलों में बच्चों की संख्या कुछ कम रही। अब दो साल में पहली बार कक्षा एक से पांच तक के स्कूल खोले जाने के आदेश शासन ने दिया है। सचिव राधिका झा द्वारा जारी आदेश के अनुसार 21 सितम्बर मंगलवार से समस्त प्राथमिक स्तर के शिक्षण संस्थानों में भौतिक रूप से पठन पाठन प्रारम्भ किया जाएगा। इस दौरान एसओपी का कड़ाई से पालन करने के आदेश दिए गए हैं। स्कूल के सभी स्थानों जैसे शौचालय, पुस्तकालय, पेयजल आदि स्थानों को सेनेटाइज करना और बच्चो की थर्मल स्क्रीनिंग सेनेटाइजेशन जैसी करीब 15 शर्तों को विधायलयों को पूरा करना होगा।

Share This