रुड़की: पूर्व प्रधान के भाई की गला रेतकर हत्या, गांव के ही पास खाली मैदान में मिला शव

Vikrant August 19, 2020

रुड़की के भगवानपुर में खुब्बनपुर के पूर्व ग्राम प्रधान ब्रह्मपाल के बड़े भाई बालेश की गला रेतकर हत्या कर दी गई है। हत्या से गांव में सनसनी फैल गई। सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जानकारी ली। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही मृतक के परिजनों से जानकारी ली।

भगवानपुर थाना क्षेत्र स्थित खुब्बनपुर गांव निवासी बालेश (48) पुत्र भुल्लन मजदूरी करता था। जबकि उसके छोटे भाई ब्रह्मपाल पूर्व प्रधान रह चुके हैं। बृहस्पतिवार सुबह ग्रामीण जंगल में शौच के लिए जा रहे थे। इस बीच उन्होंने बालेश का शव खून से लथपथ पड़ा देखा और सूचना गांव में दी। सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण घटनास्थल पर जुट गए।


वहीं, सूचना मिलते ही एसपी देहात एसके सिंह, सीओ मंगलौर अभय प्रताप सिंह, एसओ संजीव थपलियाल समेत पुलिस बल मौके पर पहुंचा। पुलिस ने मृतक के कपड़ों की तलाशी ली। इस बीच पुलिस को मृतक के गले पर धारदार हथियार के निशान मिले और मुंह पर चोट के निशान भी मिले। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मामले में मृतक के परिजनों से जानकारी ली। परिजनों के अनुसार बालेश रात को खाना खाकर रोजमर्रा की तरह सो गया था|

सुबह उठने पर बालेश घर पर नहीं था। परिजनों को इसलिए चिंता नहीं हुई कि वह शायद जल्दी उठकर मजदूरी पर चला गया होगा। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि बालेश को आखिरी बार बुधवार की रात करीब 9 बजे दुकान पर सामान खरीदते हुए देखा गया था। एसपी देहात एसके सिंह ने बताया कि हत्या के पीछे के कारणों की बारीकी से जांच की जा रही है।

पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने पर पता चल पाएगा कि हत्या गला दबाकर की गई है या फिर धारदार हथियार से की गई है। फिलहाल मामले में पूछताछ के लिए दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। मृतक के परिजनों की तहरीर पर हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है। वहीं मामले की जानकारी मिलने पर विधायक ममता राकेश भी मौके पर पहुंची। उन्होंने पीड़ित परिवार को सांत्वना दी और पुलिस से मामले का जल्द खुलासा करने के निर्देश दिए।

Share This