'ब्रेकिंग न्यूज़:::केबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत भाजपा से निष्कासित-दिल्ली में कांग्रेस नेताओं से चल रही मुलाकात......''मंगलौर में खुला आप प्रत्याशी नवनीत राठी का कार्यालय-राठी बोलें यहां सिर्फ कोरी घोषणाएं नही साथ में उन्हें पूरा होने की गारंटी भी.......''प्रदेश में अगली सरकार भी भाजपा की ही-भगवानपुर की जनता सरकार में करें भागीदारी सुनिश्चित-कमल को ही दें वोट::मास्टर सत्यपाल.......''ब्रेकिंग न्यूज़::उत्तराखण्ड में कक्षा 12 तक के स्कूल अग्रिम आदेशों तक बन्द.....''सभासद के आवास पर निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन-सैकड़ो लोगों ने करवाई जाँच.....''भाजपा के झूठे वादों में नही आने वाली जनता-कांग्रेस बनाएगी सरकार::फुरकान अहमद......'

"लड़की हूँ लड़ सकती हूं"::झबरेड़ा विधानसभा से कांग्रेस पार्टी दे मुझे टिकट-जीतकर दिखाऊंगी::सपना बाल्मिकी.....

dainik roorkee January 12, 2022

दैनिक रुड़की (राहुल सक्सेना)::



रुड़की।
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी महिलाओं को बढ़ावा दे रही हैं इसी आधार पर झबरेड़ा विधानसभा सीट में महिला को टिकट दिया जाना चाहिए। उक्त बात सपना बाल्मीकि ने झबरेड़ा विधानसभा सीट से अपनी दावेदारी पेश करते हुए कही। उन्होंने कहा कि झबरेड़ा विधानसभा सीट से वह इकलौती महिला दावेदार हैं।


निवर्तमान जिला पंचायत सदस्य सपना बाल्मीकि ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का 50वां जन्मदिन मनाया उन्होंने कहा कि प्रियंका आज देश की महिलाओं की प्रेरणास्रोत बनी हुई हैं उनका नारा लड़की हूँ लड़ सकती हूं महिलाओं में ऊर्जा भरता है। कहा कि ऊत्तरप्रदेश के हाथरस में दलित महिला के साथ हुए अत्याचार के मामले में प्रियंका गांधी ने उसे इंसाफ दिलाने के लिए अग्रणी भूमिका निभाई कहा कि वह महिलाओं की लड़ाई मजबूती से लड़ती हैं। कहा कि प्रियंका गांधी ने जिस प्रकार से यूपी में 40 प्रतिशत महिलाओं को टिकट दिए जाने की बात कही है इस प्रकार ही उत्तराखण्ड में भी महिलाओं को टिकट वितरण में वरीयता मिलनी चाहिए। बाल्मीकि ने कहा कि वह झबरेड़ा विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट की दावेदार हैं। शिक्षित होने के साथ स्थानीय भी हैं बाकी अन्य दावेदारों में अधिकतर बाहर से हैं और जो स्थानीय हैं वह पार्टी से बगावत कर चुनाव लड़ चुके हैं। उन्होंने कहा कि उनका परिवार वर्षों से कांग्रेस की सेवा करता आ रहा है और वह स्वयं जिला पंचायत चुनाव जीती थी और उसके बाद सदैव पार्टी की रीति नीतियों के अनुसार जिला पंचायत क्षेत्र का विकास किया है और विधानसभा क्षेत्र में पूर्व में रहे विधायकों ने कोई विकास नही किया है सड़कें बदहाल हैं, शिक्षा स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए लोग परेशान हैं कहा कि उनका मकसद है कि वह क्षेत्र का चहुमुखी विकास करें। उन्होंने कहा कि अब विश्वास है कि बाल्मीकि समाज की इकलौती महिला दावेदार को टिकट देने में प्रियंका गांधी अहम भूमिका निभाएंगी। इस अवसर पर सुखमिंदर बाल्मीकि, रमन वर्मा आदि मौजूद रहे।

Share This