'ब्रेकिंग न्यूज़:::केबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत भाजपा से निष्कासित-दिल्ली में कांग्रेस नेताओं से चल रही मुलाकात......''मंगलौर में खुला आप प्रत्याशी नवनीत राठी का कार्यालय-राठी बोलें यहां सिर्फ कोरी घोषणाएं नही साथ में उन्हें पूरा होने की गारंटी भी.......''प्रदेश में अगली सरकार भी भाजपा की ही-भगवानपुर की जनता सरकार में करें भागीदारी सुनिश्चित-कमल को ही दें वोट::मास्टर सत्यपाल.......''ब्रेकिंग न्यूज़::उत्तराखण्ड में कक्षा 12 तक के स्कूल अग्रिम आदेशों तक बन्द.....''सभासद के आवास पर निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन-सैकड़ो लोगों ने करवाई जाँच.....''भाजपा के झूठे वादों में नही आने वाली जनता-कांग्रेस बनाएगी सरकार::फुरकान अहमद......'

इंश्योरेंस अधिकारी बनकर किया फोन और खाते से उड़ गए 50,000-साईबर सेल ने दिलवाए वापस.....

dainik roorkee January 14, 2022

दैनिक रुड़की (दीपक अरोड़ा):::
रुड़की।
स्वयं को इंश्योरेंस अधिकारी बताते हुए ओटीपी की जानकारी प्राप्त कर एक व्यक्ति के खाते से 50 हजार रुपये उड़ा दिए। साईबर क्राइम ने मामला दर्ज कर पीड़ित को उसके पैसे वापस दिलवा दिए। रुड़की सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के टोडा कल्याणपुर निवासी ताहिर हसन पुत्र शाहिद ने कोतवाली में तहरीर देकर बताया था कि उसके पास एक फोन आया जिसने अपने आप को इंश्योरेंस अधिकारी बताते हुए उनके एटीएम की जानकारी की और फिर उनके नंबर पर एक ओटीपी भेजा और जैसे ही उन्होंने फोन करने वाले को ओटीपी बताया तो उनके खाते से 50,000 गायब हो गए।
जब उन्होंने वापस उसी फोन पर फोन किया तो वह फोन नहीं मिला अपने साथ ठगी होने की जानकारी लगते ही उन्होंने मामले की सूचना पुलिस को दी। कोतवाली से मामला साइबरक्राइम भेजा गया। पुलिस उपाधीक्षक ‘ऑपरेशन’ निहारिका सेमवाल के नेतृत्व में प्रभारी साइबर क्राइम सैल श्रल चंद्र चंद्राकर नैथानी तथा साईबर सैल हरिद्वार द्वारा पीड़ित के साथ हुई साईबर ठगी की राशि 50,000 रुपये उसके खाते में वापस करायी गयी। पुलिस टीम में निरीक्षक चंद्र चंद्राकर नैथानी, कॉन्स्टेबल अरुण कुमार,शक्ति सिंह, योगेश कैंथोला आदि शामिल रहे।
पुलिस की अपील सतर्क रहें....
पुलिस ने सभी से निवेदन किया है कि किसी अज्ञात व्यक्ति के कॉल या मैसेज से सावधान रहे।,अपना एटीएम नम्बर, पासवर्ड, ओटीपी एवं सीवीवी किसी के साथ शेयर न करें।

Share This