हरिद्वार जिले में सामूहिक रूप से छठ पूजा पर प्रतिबंध-नहर नदी और घाटों पर नही आ सकेंगे श्रद्धालु-घरों में ही होगी पूजा........

Dainik roorkee November 19, 2020

दैनिक रूड़की (योगराज पाल)::

रूड़की।
इस बार नहर, नदियों व घाटों पर छठ पूजा नहीं की जा सकेगी। कोरोना संक्रमण के प्रभाव को बढ़ते हुए प्रशासन की ओर से गंगा घाटों पर पूजा वर्जित की गई है केवल घरों में रहकर ही छठ पूजा की जा सकती है और वहां भी कोविड-19 के नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा।


अपर जिला मजिस्ट्रेट केके मिश्र द्वारा जारी आदेश के अनुसार इस समय कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है जिसको देखते हुए छठ पूजा को सामूहिक रूप से करने पर प्रतिबंध लगाया गया है। आदेश पत्र में बताया गया है कि इस दौरान नदियों,नहरों एवं घाटों पर सामूहिक सूर्य अर्घ्य के पूजन के स्थान पर सभी श्रद्धालु अपने अपने घरों में ही रह कर उचित दूरी बनाए रखते हुए अर्घ्य पूजन का कार्यक्रम संपन्न करेंगे। इसके साथ ही घरों में भी श्रद्धालु कोविड-19 के नियमों का पालन करेंगे और कंटेनमेंट जोन में छठ पूजा का आयोजन पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया है। इसके साथ ही 10 वर्ष से कम आयु के बच्चे और 65 वर्ष से अधिक आयु के स्त्री-पुरुष को कार्यक्रम से दूरी बनाए रखने के निर्देश दिए गए है।

Share This