केंद्रीय मंत्री निशंक को आज मिलेगा वातायन अंतराष्ट्रीय शिखर सम्मान-नगला इमरती समिति अध्यक्ष ने दी शुभकामनाएं…....

Dainik roorkee November 21, 2020

दैनिक रूड़की (योगराज पाल)::

रूड़की।
हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र से सांसद, केंद्रीय शिक्षा मंत्री और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को वातायन अंतरराष्ट्रीय शिखर सम्मान से आज सम्मानित किया जाएगा। इस सम्मान के लिए उनका चयन होने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने खुशी व्यक्त की है।

ढंढेरा में भाजपा कार्यकर्ताओं ने हर्ष व्यक्त करते हुए एक दूसरे को मिठाई खिलाई। नगला इमरती समिति के अध्यक्ष रवि राणा ने कहा साहित्य के क्षेत्र में केन्द्रीय मंत्री निशंक की उपलब्धियां बाकई में इस सम्मान की हकदार हैं उन्होंने कहा उनके जैसे राजनेता और साहित्यकार ने हमारे क्षेत्र का नाम देश विदेश तक रोशन किया है उनके द्वारा किये गए ऐतिहासिक कार्यों की देश ही नही विदेश में भी सराहना हो रही है नई शिक्षा नीति इसका ताजा उदहारण हैं। निशंक से पहले यह सम्मान प्रसून जोशी, जावेद अख्तर, निदा फाजली जैसे साहित्यकारों को मिल चुका है।
ब्रिटेन स्थित फ्रेडरिक पिनकॉट यूके अवार्ड 2014 की विजेता संस्था वातायन की ओर से यह पुरस्कार साहित्य और कला के क्षेत्र से जुड़े विद्वानों को दिया जाता है। निशंक को यह सम्मान साहित्य के क्षेत्र में उनके योगदान को देखते हुए दिया गया है।

Share This