अनाज कारोबारी से हुई लूट का खुलासा-काम करने वाला नौकर ही निकला मास्टरमाइंड-एक गिरफ्तार-तीन फरार......

Admin November 22, 2020

दैनिक रुड़की(योगराज पाल)::- रुड़की।रूड़की भगवानपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत मैं घर में घुसकर की गई लूट का खुलासा भगवानपुर पुलिस ने किया है। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार करने के साथ उससे कुछ ज्वैलरी बरामद की है। इसके साथ ही तीन आरोपी अभी फरार है जिनकी तलाश जारी है।


सिविल लाइंस कोतवाली में लूट की घटना का खुलासा करते हुए एसपी देहात स्वपन किशोर सिंह ने बताया कि 11 नवंबर को वादी सोनी पुत्र श्यामलाल निवासी नया बास भगवानपुर जनपद हरिद्वार द्वारा पुलिस को सूचना दी गई थी कि अज्ञात तीन बदमाश जबरन उसके घर में घुस गए हैं वह उसकी पत्नी और बेटे को बंधक बनाकर समझते दिखाकर उसके घर से लूटपाट करके भाग गए हैं।

इस सूचना पर भगवानपुर पुलिस द्वारा तुरंत मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की गई व अधिकारियों को इस घटना से अवगत कराया गया जिसके पश्चात घटना के खुलासे हेतु एसएसपी हरिद्वार में थानाध्यक्ष भगवानपुर द्वारा अलग-अलग पुलिस टीम गठन किया गया। टीम ने विभिन्न स्थानों पर सीसीटीवी खंगाले और लोगों से पूछताछ की बाद में पुलिस ने कारोबारी के प्रतिष्ठान पर पूछताछ की तो पता लगा कि उन्होंने पारुल नाम के व्यक्ति को 2 साल पहले काम से निकाल दिया था जो कि अब लॉकडाउन के दौरान उनके यहां काम कर रहे हैं आशु नाम का युवक उसे फिर से काम के लिए लेकर आया लेकिन कारोबारी ने उसे काम पर रखने से मना कर दिया।

पुलिस ने आसु और पारुल की तलाश शुरू की तो देखा कि वह अपने घर से लापता है इसके बाद पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आशु को इकबालपुर रोड के पास से गिरफ्तार कर लिया । उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से एक पीली धातु की अंगूठी, और पाजेब बरामद की पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि वह 2 साल से सोनू राम के यहां पल्लेदारी का काम करता है उसे पता था कि उसके पास काफी पैसे रहते हैं इसी बीच लॉकडाउन में उसके साथ काम करने वाला पारुल उसके पास आया और अनाज कारोबारी के भतीजे ने पारुल को काम पर रखने से इनकार कर दिया इसके बाद उन्होंने लूट की योजना बना ली और काम छोड़कर लोहा फैक्ट्री में काम करने लगा।

इसी बीच पारुल पुत्र मांगेराम अपने अन्य साथियों के साथ के पास आए और उन्होंने कहा कि उसे सोनी का घर दिखा दो और जो भी उस घर से मिलेगा उसका चौथा हिस्सा उसे देंगे। इस लालच में उसने आरोपियों को उसका घर दिखा दिया और 7 नवंबर को उन्होंने लूट की घटना को अंजाम दे डाला पुलिस को अभी पारुल पुत्र मांगेराम ग्राम देवपुरा थाना नकुड जिला सहारनपुर सन्नी पुत्र ब्रहम पाल निवासी देवपुरा थाना नागौर जिला सहारनपुर विशाल पुत्र विजय पाल उर्फ बहलोलपुर थाना रामपुर मनिहारान जिला सहारनपुर की तलाश जारी है।

आरोपियों को पकड़ने वाली टीम में थाना अध्यक्ष संजीव थपलियाल, उप निरीक्षक मनोज ममगाईं, सतेंद्र नेगी, अशोक कश्यप, प्रकाश राणा, पुष्पेंद्र सिंह, नरेंद्र तोमर,रणवीर चौहान, कॉन्स्टेबल सुधीर कुमार, सचिन, करन, ललित, संदीप राणा, अजीत तोमर,देवेंद्र, कुलवीर, लाल सिंह और सीआईयू टीम से प्रभारी एनके बचकोटी, देवेन्द्र भारती, जाकिर,अशोक महिपाल शामिल थे।

Share This