'आज दिन रविवार 17 जनवरी क्या कहतें हैं आपकी किस्मत के सितारें जानिए राशिफ़ल.......''ब्रेकिंग न्यूज़::रूड़की के रामपुर में बाईक सवार बदमाशों ने वुजूर्ग को मारी गोली-बदमाशों की तलाश में जुटी पुलिस........''रूड़की::कोरोना वैक्सीन लगने के बाद बिगड़ी एक सफाई कर्मी की तबियत-हायर सेंटर रैफर.....''कलियर::फसल के दाम इतने कम कि खेत से निकालने की भी नही मिल रही लागत-किसानों ने ट्रैक्टर चलाकर नष्ट की फसल.........''स्वच्छता सर्वेक्षण में स्थान पाने वाली संस्थाएं नगर निगम ने की सम्मानित-रूड़की को स्वच्छता में नम्बर 1 पर लाने का लिया संकल्प........''उधमसिंह नगर में युवक के घर से बरामद हुई एक माह से लापता किशोरी-आरोपी के खिलाफ गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज.....'

गुरुनानक के 551वें प्रकाशोत्सव पर रूड़की के विभिन्न गुरुद्वारों में हुए कार्यक्रम.......

dainik roorkee November 30, 2020

दैनिक रूड़की (राहुल सक्सेना)::

रुड़की।
सिविल लाइंस जादूगर रोड स्थित गुरुद्वारा सत्संग सभा एवं बीटी गंज स्थित गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा में गुरु नानक देव के 551वां प्रकाश पर्व धूमधाम से मनाया गया। इसके अलावा शहर और देहात के अन्य गुरुद्वारों में भी धार्मिक आयोजन कर अटूट लंगर का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया। इस दौरान शबद कीर्तन पर श्रद्धालु मंत्रमुग्ध हो गए। वक्ताओं ने कहा कि गुरुनानक देव ने जात-पात, ऊंच नीच जैसे बुराई से समाज को दूर किया।
श्री गुरु नानक देव का 551वां प्रकटोत्सव नगर तथा आसपास क्षेत्र में श्रद्धा पूर्वक मनाया गया। दरबार में मत्था टेकने के लिए श्रद्धालु सुबह से ही पहुंचने लगे थे। रागी जत्थों की ओर से शब्द कीर्तन प्रस्तुत किया गया। इस दौरान सर्वप्रथम अखंड पाठ साहिब का भोग लगाया गया। इसके बाद लोकल रागी, पोंटा साहिब से आये जत्थेदारओं ने संगतों को निहाल किया। इन्होंने गुरु नानक देव के बताए गए मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया। इसके बाद दोपहर को गुरु का अटूट लंगर बांटा गया। इस अवसर पर कार्यक्रम में समिति के पदाधिकारी एवं सदस्य एवं श्रद्धालु उपस्थित रहे कार्यक्रम में नगर विधायक प्रदीप बत्रा ने भी दरबार में पहुंचकर माथा टेका।
श्री गुरु नानक प्रकाश पर्व के अवसर पर सिविल लाइन जादूगर रोड स्थित सत्संग सभा गुरुद्वारे में आयोजित कार्यक्रम में पहले रागी भाई भूपेंद्र सिंह व दूसरे रागी जल सिंह तीसरे रागी भाई बख्शी सिंह हजूरी रागी जत्था के द्वारा गुरु की संगत को निहाल किया गया इस अवसर पर गुरुद्वारे में परिसर नवनिर्मित लंगर हॉल का भी शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर कमेटी के प्रधान सरदार देवेंद्र सिंह चंधौक, उपप्रधान बलबीर सिंह, सचिव हरमीत सिंह दुआ सुरेंद्र सिंह पहावा सुरजीत सिंह सुरेंद्र पाल सिंह दुआ सतवीर सिंह कुलदीप सिंह अजीत सिंह सेठी अवतार सिंह सिमरजोत सिंह दुआ आदि समिति के पदाधिकारी एवं सदस्य श्रद्धालु उपस्थित रहे।

Share This