'पंजाब नेशनल बैंक के उपभोक्ता हुए प्रबंधक की जालसाजी का शिकार-गंवा दिए डेढ़ करोड़ रुपए.....''उदयपुर के बाद रुड़की के भाजपा नेता को जान से मारने की धमकी-नुपुर शर्मा के पक्ष में डाली थी पोस्ट......''आज 29 जून दिन बुधवार क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे-जानिए राशिफल-ज्योतिषाचार्य पंडित रजनीश शास्त्री से.......''सिविल लाइंस स्थित एक कपड़े की दुकान में धमाका-मौके पर दौड़ी पुलिस-व्यापारी घायल.......''रामपुर और आजमगढ़ में जीत पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने मनाई खुशी........''पूर्व विधायक कुंवर प्रणव सिंह ने सिविल अस्पताल पहुंच जाना रेप पीड़िता का हाल-बोले अपराधी जल्द होंगे सलाखों के पीछे........'

रुड़की::पटवारी का बेटा बना आईएएस-परिजनों में खुशी की लहर.......

dainik roorkee May 30, 2022

दैनिक रुड़की (राहुल सक्सेना)::


रुड़की।
सिविल सर्विस परीक्षा 2021 के आए परिणाम में रुड़की निवासी कार्तिक कंसल ने 271वीं रैंक हासिल की है। कार्तिक वर्तमान में इसरो में तैनात हैं। कार्तिक के पिता जनपद हरिद्वार में राजस्व निरीक्षक के पद पर कार्यरत है।
सिविल सर्विस 2021 की परीक्षा में रुड़की के कार्तिक कंसल ने फतेह हांसिल की है। रुड़की के चावमंडी निवासी कार्तिक कंसल की प्रारंभिक शिक्षा सेंट गेब्रियल स्कूल रुड़की से हुई है यहां से बारहवीं की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद उन्होंने आईआईटी रुड़की से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बीटेक की डिग्री हासिल की और बीपीसीएल और आईओसीएल में भी चयन हुआ। लेकिन उन्होंने आंध्र प्रदेश हरिकोटा स्थित इसरो को 2018 में ज्वाइन किया। कार्तिक के पिता लेख चंद गुप्ता वर्तमान में राजस्व निरीक्षक के पद पर हरिद्वार में तैनात हैं और वर्तमान में राज्य के पुलिस एवं भूलेख प्रशिक्षण संस्थान अल्मोड़ा में ट्रेनिंग पर हैं। कार्तिक की माता ग्रहणी है व भाई वरुण कंसल बीटेक करने के बाद एक प्राइवेट कंपनी में कार्यरत है वहां उन्हें 16 लाख का पैकेज मिलता है। कार्तिक के चयन के बाद उनके परिजनों में खुशी की लहर है वही शहर के लोगों ने एवं रिश्तेदारों ने उनके इस उपलब्धि पर हर्ष व्यक्त किया है।

Share This