लक्ष्य निर्धारित करें और पूरा करने में जुट जाएं::स्वपन किशोर सिंह....

Dainik roorkee January 23, 2023


दैनिक रुड़की (इकराम अली)::







सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं के विजेता छात्र-छात्राओं को किया ग
या पुरस्कृत
धनौरी
पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) स्वपन किशोर सिंह ने कहा कि छात्र छात्राओं को बड़ा लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए और उसे पूर्ण करने के लिए अपना सब कुछ झौंक देना चाहिए। कोई भी लक्ष्य हौसले से बड़ा नहीं होता।
पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सोमवार को हरिओम सरस्वती पीजी कॉलेज धनौरी में विभिन्न सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं के विजेता छात्र-छात्राओं के सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती के अवसर पर आयोजित इस कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में अनेक प्रतिभाएं मौजूद है। हरिओम सरस्वती पीजी कॉलेज जैसी संस्थाओं के माध्यम से छात्र-छात्राओं को अपने सपने को साकार करने के लिए एक मंच मिल रहा है।
विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला कार्यवाह डा. अंकित कुमार ने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने अपना पूरा जीवन देश को बलिदान कर दिया। युवा पीढ़ी को उनके जीवन से शिक्षा ग्रहण करनी चाहिए। महाविद्यालय प्रबंध समिति की अध्यक्ष सुमन देवी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में बालिकाओं की शिक्षा की दशा अच्छी नहीं थी। उसी को देखते हुए हरिओम सरस्वती पीजी कॉलेज की स्थापना की गई। यहां बालिकाओं की शिक्षा को प्रोत्साहन दिया जा रहा है। यह गौरव का विषय है कि इस महाविद्यालय में 70 फ़ीसदी लड़कियां शिक्षा ग्रहण कर रही हैं।
पुलिस अधीक्षक की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रभारी डॉ स्वाति, खेल प्रकोष्ठ की प्रभारी डॉ ऐश्वर्य सिंह और एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डॉ दीपमाला कौशिक को सम्मानित किया गया।
इससे पहले महाविद्यालय पहुंचने पर प्रबंध समिति और प्राध्यापकों की ओर से पुलिस अधीक्षक ग्रामीण स्वप्न किशोर सिंह, पिरान कलियर थाना अध्यक्ष जहांगीर अली और धनौरी चौकी प्रभारी प्रदीप राठौर का स्वागत किया गया। छात्र-छात्राओं की ओर से नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती और बालिका दिवस को लेकर कई सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गई।
कार्यक्रम का संचालन डॉ. योगेश कुमार ने किया।
इस अवसर पर प्रबंध समिति के सचिव डॉ आदित्य सैनी, डॉ हर्ष सैनी, ग्राम प्रधान सुधीर सैनी, राकेश चौधरी, डॉ अंजू शर्मा, सुरभि सागर, डॉ सरिता चंद्रा, डॉ रितु विश्नोई, आयुषी पंवार, डॉ संजय कुमार, डॉ मोनिका चौधरी, शरद पांडे आदि उपस्थित थे।

बॉक्स
इन छात्र-छात्राओं को किया गया सम्मानित
मेहंदी प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली मुस्कान और अलीशा, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाली रश्मिता, तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली खुशी और निशा, भाषण प्रतियोगिता में पहला स्थान हासिल करने वाली स्वाति, दूसरा स्थान हासिल करने वाली सतविंदर कौर को सम्मानित किया गया।
रंगोली प्रतियोगिता में पहले स्थान पर रही हिमांशी, सानिया, शीतल, छवि और चारुल, दूसरे स्थान पर रही मुस्कान, निशा, अलीशा और रजनी तीसरे स्थान पर रही अनुराधा, सादिया और अनुष्का को पुरस्कृत किया गया।
नृत्य प्रतियोगिता में पहले स्थान पर रही रजनी, सानिया, खुशबू, तनु दूसरे स्थान पर रही साक्षी, रुबीना और तीसरे स्थान पर रही वंदना और विशाखा को पुरस्कार दिया गया।

Share This