राज्यपाल ने किया हिम ज्योति स्कूल में स्टीम लैब का किया शुभारंभ-पेंटिंग प्रतियोगिता के प्रतिभागियों को किया पुरस्कृत.....

दैनिक रुड़की January 23, 2023

दैनिक रुड़की ब्यूरो...
रुड़की। राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) ने सोमवार को सहस्त्रधारा रोड़ स्थित हिम ज्योति स्कूल, देहरादून में पेंटिंग प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। ‘परीक्षा पर चर्चा’ कार्यक्रम के अतंर्गत आयोजित इस प्रतियोगिता में उन्होंने विजेता छात्राओं को पुरस्कृत किया। राज्यपाल ने स्कूल में नवनिर्मित स्टीम लैब का भी शुभारंभ किया। इस अवसर पर हिम ज्योति स्कूल के ट्रस्टी हेमंत अरोड़ा, राज्यपाल व अन्य अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि लगातार ट्रस्ट की ओर से स्कूल के लिए अनेकों कार्य किए जा रहे हैं जिसमें छात्र छात्राओं को अच्छी शिक्षा प्रदान की जाए।हिम ज्योति स्कूल के ट्रस्टी हेमंत अरोड़ा के द्वारा मुख्य अतिथि व अन्य अतिथियों को ट्रस्ट के विजन की जनकारी दी।कार्यक्रम में उपस्थित छात्राओं को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा कि उत्तराखण्ड की बेटियां बेहद प्रतिभावान हैं। भविष्य में बेटियों को अपनी नेतृत्व क्षमता का परिचय देकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाना होगा। उन्होंने छात्राओं से कहा कि वे असीमित सपने देखें और उन्हें अपनी मेहनत के बल पर प्राप्त करें। कड़ी मेहनत ही सफलता का मूल मंत्र है। किसी भी क्षेत्र में सफलता हासिल करने के लिए अतिरिक्त परिश्रम और अनुशासन बेहद जरूरी है।
राज्यपाल ने कहा कि पेंटिंग के माध्यम से स्वतंत्रता सेनानियों को जानने, अपनी संस्कृति पर गर्व, भविष्य की पीढ़ियों के लिए पर्यावरण सुरक्षा, मेरा जीवन मेरा स्वास्थ्य जैसी विषयवस्तु रखी गई हैं, जो ज्ञानवर्धक के साथ-साथ बच्चों के लिए प्रेरणादायी भी है। इसके लिए उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि छात्राओं ने अपने कौशल और विचारों के माध्यम से इन सभी विषयों को बेहद आकर्षक रूप में प्रस्तुत किया है। राज्यपाल ने स्कूल को को एक लाख का अनुदान भी भेंट किया। राज्यपाल ने हिम ज्योति फाउंडेशन द्वारा संसाधन विहिन बच्चियों के लिए शिक्षा के क्षेत्र में किये जा रहे प्रयासों की सराहना की और कहा कि आने वाले समय में यह बच्चियां देश एवं प्रदेश में उत्तराखण्ड का नाम रोशन करेंगी। इस अवसर पर सचिव विद्यालयी शिक्षा रविनाथ रामन ने इस कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी। कार्यक्रम में महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा बंशीधर तिवारी, हिम ज्योति स्कूल के ट्रस्टी हेमंत अरोड़ा, प्रधानाचार्य रूमा मल्होत्रा सहित विद्यालय की छात्राएं और उनके अध्यापकगण उपस्थित रहे।

Share This